होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /वेब सीरीज राइटर दुर्गेश सिंह ने बताई 'गुल्लक' की कहानी, किरदारों को लेकर कही ये बड़ी बात

वेब सीरीज राइटर दुर्गेश सिंह ने बताई 'गुल्लक' की कहानी, किरदारों को लेकर कही ये बड़ी बात

वेब सीरीज गुल्लक 2 और 3 के लेखक ने बताया कि बॉलीवुड में लेखक की बहुत कमी है 

वेब सीरीज गुल्लक 2 और 3 के लेखक ने बताया कि बॉलीवुड में लेखक की बहुत कमी है 

दुर्गेश का कहना है कि अगर आप भी अपना करियर फ़िल्म लेखन में बनाना चाहते हैं तो स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर आपको बॉलीवुड मे ...अधिक पढ़ें

    आदित्य तिवारी/भोपाल. ऐड राइटर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले दुर्गेश सिंह अपनी वेब सीरीज गुल्लक के सीजन 2 और 3 से फिल्म जगत में अपनी अलग ही पहचान बना चुके हैं. न्यूज़ 18 से खास बातचीत में उन्होंने अपनी लेखनी के बारे में बताया कि अभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छे लेखकों की बहुत कमी है.

    दुर्गेश कहते हैं- गुल्लक की कहानी आमतौर पर सबके घरों से जुड़ी हुई है. इसको देखने के बाद कई सारे मजेदार सुझाव आते हैं कि यार आपने तो हमारे घर के अंदर ही सीसीटीवी कैमरा लगा दिया है. गुल्लक तो हम सब की कहानी है, हमारे परिवार की कहानी है, गुल्लक 2 और 3 के सारे किस्से, प्रसंग मेरे आसपास के ही हैं. जिनमें कुछ भोपाल से हैं. क्योंकि यहां मेरा बचपन बीता है. मेरे कॉलेज के दिन यहां बीते हैं. मेरे दोस्त, यार, प्यार और संघर्ष के दिन भी यहीं बीते हैं. गुल्लक 3 में जो अतरंगी किरदार हैं वो मेरे गांव से ही हैं. जैसे भोनू हलवाई और कुत्तुपुर यह सब मेरे आस पास के ही हैं.

    एड राइटर से फिल्म और सीरीज राइटर तक का सफर कैसा रहा?
    दुर्गेश ने बताया कि गुल्लक 2 लेखन के दौरान मैं शाम की नौकरी करता था और रात में 11 बजे होटल पहुंच कर तैयार होकर 2 बजे की मुंबई की फ्लाइट पकड़ता था. सुबह 9 बजे की मीटिंग अटैंड करता, फिर दोपहर की फ्लाइट से वापस दिल्ली पहुंचकर ऑफिस जाता था. जब वहां कोई पूछता कि फर्स्ट हाफ में क्यों नहीं आए, तो झूठा बहाना बनाता था, कि आज थोड़ा पेट खराब हो गया था. गुल्लक 2 के दौरान ही मैंने नौकरी छोड़ दी और आज जो है आपके सामने है.

    Tags: Bhopal news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें