बंगाल से असम तक चुनाव में कितना चला शिवराज का जादू, तोमर और विजयवर्गीय का भी देखें रिपोर्ट कार्ड

cm शिवराज ने कुल 7 सीटों के लिए सभाएं की थीं. उनमें से 6पर बीजेपी जीत गयी.

cm शिवराज ने कुल 7 सीटों के लिए सभाएं की थीं. उनमें से 6पर बीजेपी जीत गयी.

West Bengal To Assam Election Campaign Report : कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख तौर पर बंगाल के प्रभारी थे. जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया था. असम में तो बीजेपी की वापसी हुई है ,लेकिन बंगाल में दावे के उलट बीजेपी सरकार बनाने से चूक गयी.

  • Share this:
भोपाल. पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के नतीजे आ गए हैं. एक तरफ जहां असम में बीजेपी की वापसी हुई है, तो वहीं बंगाल में ममता बनर्जी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. बीजेपी (BJP) सरकार बनाने लायक तो सीटें नहीं जुटा पाई, लेकिन उसका प्रदर्शन पिछले विधानसभा के मुकाबले काफी बेहतर हुआ है.

इन सबके बीच अब इस बात की समीक्षा भी की जा रही है कि इन राज्यों में प्रचार करने वाले एमपी के नेताओं का आखिर चुनाव में कितना दम देखने मिला. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने भी इन राज्यों में स्टार प्रचारक (Star Campaigner) के तौर पर प्रचार किया था. ऐसे में शिवराज का जादू किस सीट पर कितना चला, ये अहम् है.

Youtube Video


कहां-कितना चला जादू ?
सीएम शिवराज ने असम और बंगाल(Assam And West Bengal) में जिन सीटों के लिए प्रचार किया, वहां बीजेपी का परचम लहराया है. शिवराज ने जिन 7 विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं कीं थीं, उनमें से बीजेपी ने 6 पर जीत दर्ज की.. पश्चिम बंगाल में जिन 3 विधानसभा क्षेत्रों में सीएम शिवराज ने सभा की थीं उनमें से 2 सीटें बीजेपी ने जीती है. जबकि एक पर उसे हार मिली है. मोयना में अशोक डिंडा जीते, खेजुरी में शांतनु प्रामाणिक जीते हैं, तो जगतवल्लभपुर में अनुपम घोष हार गए. वहीं, अगर असम की बात करें तो असम में सीएम की 4 विधानसभा सीटों के लिए सभाएं हुईं, उन सभी पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. पलासबाड़ी में हिमांग ठाकुरिया, नाहरकटिया में तरंगा गोगोई, दुलियाजन में तेरस गोवाला और डिब्रूगढ़ में प्रशांत फुकन जीते हैं.



तोमर अप, कैलाश डाउन



एमपी से सीएम शिवराज के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (National Secretary Kailash Vijayvargiya) और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर (Central Minister Narendra Singh Tomar) को भी इन विधानसभा चुनाव में अलग-अलग राज्यों में अहम जिम्मेदारी मिली थी. कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख तौर पर बंगाल के प्रभारी थे. जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को असम का चुनाव प्रभारी बनाया गया था. असम में तो बीजेपी की वापसी हुई है, लेकिन बंगाल में दावे के उलट बीजेपी सरकार बनाने से चूक गयी. हालांकि पार्टी 3 सीट से बढ़कर 76 सीट पर पहुंच गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज