उमा भारती ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप तो कांग्रेस ने पूछा-आपके कार्यकाल में गंगा और मैली क्यों हुई
Bhopal News in Hindi

उमा भारती ने राहुल गांधी पर लगाया आरोप तो कांग्रेस ने पूछा-आपके कार्यकाल में गंगा और मैली क्यों हुई
फाइल फोटो

कांग्रेस (congress) ने पूछा कि बीजेपी (bjp) बताए उसके नेताओं का आज़ादी के आंदोलन में क्या था योगदान. राहुल को निशाना बनाने वाली उमा भारती से पूछा, उनके मंत्री रहते गंगा और मैली क्यों हुई.

  • Share this:
भोपाल. राजस्थान के सियासी माहौल का असर एमपी (mp) की पॉलिटिक्स पर भी देख रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच के मतभेद को लेकर प्रदेश का सियासी पारा भी गरम है. प्रदेश बीजेपी (bjp) नेताओं ने राजस्थान के सियासी माहौल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत समेत कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा. बदले में कांग्रेस ने पूछा कि बीजेपी बताए उसके नेताओं का आज़ादी के आंदोलन में क्या था योगदान. राहुल को निशाना बनाने वाली उमा भारती से पूछा, उनके मंत्री रहते गंगा और मैली क्यों हुई.

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पार्टी पर उभरते हुए युवाओं को रोकने का आरोप लगाया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस पार्टी अब अतीत की पार्टी बनती जा रही है. वो डूबता जहाज है. मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी पर बुजुर्गों का कब्जा है. युवा नेताओं की उपेक्षा की जा रही है. इस कारण युवाओं का कांग्रेस से मोहभंग हो रहा है.

कांग्रेस से दल बदल कर बीजेपी में शामिल हुए प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर गोविंद सिंह राजपूत का सुर भी एकदम से बदल गया है. राजपूत ने कांग्रेस पार्टी पर टैलेंट को दबाने का आरोप लगाया. राजपूत ने कहा टैलेंट को जितना दबाया जाएगा वो उतना निखरेगा. उन्होंने सचिन पायलट को बीजेपी का साथ देने की बात कही  है.



उमा भारती के निशाने पर राहुल
उमा भारती ने कहा कांग्रेस पार्टी में युवाओं के साथ भेदभाव हो रहा है. पार्टी के बुजुर्ग नेता युवाओं की अनदेखी कर रहे हैं. उमा इन हालात के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार बताते हुए आरोप लगाया कि तेजस्वी युवा बुद्धिमान नेताओं को तवज्जो नहीं दी जा रही है.

उमा बताएं गंगा और मैली क्यों हुई
बीजेपी नेताओं के आरोपों पर कांग्रेस ने भी जवाबी हमला करने में देर नहीं की. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा देश की आजादी के लिए नेहरू-गांधी परिवार के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ खड़ी हुई है. सज्जन सिंह वर्मा ने उमा भारती पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके केंद्रीय मंत्री रहते हुए गंगा साफ होने के बजाय और मैली हो गई है. इसका जवाब उन्हें देना चाहिए.

भ्रम न फैलाए बीजेपी
प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा-कांग्रेस पार्टी में युवाओं को सबसे ज्यादा मौका दिया जा रहा है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को टिकट देकर कांग्रेस पार्टी ने विधायक बनाया है. सचिन पायलट को भी 26 साल की उम्र में सांसद और 40 साल की उम्र में उप मुख्यमंत्री का पद मिला. बीजेपी बुजुर्ग बनाम यूथ का भ्रम फैलाने की कोशिश में है.इसका जवाब उपचुनाव में युवा वोटर देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading