MP में कमलनाथ के बाद कौन होगा नया CM, शिवराज सिंह चौहान या कोई और...
Bhopal News in Hindi

MP में कमलनाथ के बाद कौन होगा नया CM, शिवराज सिंह चौहान या कोई और...
गोडसे पर कमलनाथ ने शिवराज से सवाल पूछा

पिछले करीब एक पखवाड़े से जारी सियासी उठा-पटक के बीच अब तक जहां कमलनाथ सरकार के जाने की खबरें आ रही थीं, वहीं अब नया मुख्यमंत्री कौन, इसको लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में आई 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने आखिरकार इस्तीफा दे दिया है. पिछले करीब एक पखवाड़े से जारी सियासी उठा-पटक के बीच अब तक जहां कमलनाथ सरकार के जाने की खबरें आ रही थीं, वहीं अब नया मुख्यमंत्री कौन, इसको लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं. कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी की तरफ से अब तक मोर्चा संभालने वाले शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का नाम सबसे आगे है, लेकिन इस दौड़ में कई अन्य नेताओं के नाम भी सामने आ रहे हैं. इस क्रम में बीजेपी की तरफ से नरोत्तम मिश्रा और नरेंद्र सिंह तोमर के नाम भी सामने आए हैं. बीजेपी की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई बयान सामने नहीं आया है, इस वजह से भी इन कयासों को बल मिल रहा है.

दिल्ली में हाईलेवल मीटिंग

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने सरकार गठन की कवायद तेज कर दी है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के दिल्ली स्थित आवास पर बैठक हुई है, जिसके बाद मध्य प्रदेश के अगले सीएम को लेकर कयासों का दौर चर्चा में आया है. इस बैठक में बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान और कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए. बताया जा रहा है कि दिल्ली में हुई इस बैठक में मध्य प्रदेश में सरकार गठन को लेकर रणनीति बनाई गई. ऐसे में राजधानी भोपाल में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.



इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में प्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा कि जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वे सभी आगामी दिनों में होने वाले चुनाव में जीतेंगे. सिंधिया ने कमलनाथ के इस्तीफे के बाद ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास हासिल कर दोबारा से जनसेवा के पथ पर चलेंगे.






कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले दिया इस्तीफा

इससे पहले शुक्रवार को सुबह से विधानसभा में फ्लोर टेस्ट को लेकर चल रही सियासत के बीच सीएम कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया के साथ बात करते हुए कमलनाथ ने अपनी 15 महीने पुरानी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. साथ ही बीजेपी के ऊपर जनता द्वारा निर्वाचित सरकार गिराने का गंभीर आरोप भी लगाया. कमलनाथ ने पिछले पखवाड़े भर की सियासत का जिक्र करते हुए मीडिया को जानकारी दी कि वे राज्यपाल को इस्तीफा देने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

कमलनाथ बोले-आज के बाद कल भी आएगा....यहां पढ़िए भाषण की प्रमुख बातें
First published: March 20, 2020, 2:23 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading