Home /News /madhya-pradesh /

मध्य प्रदेश में किसानों को अभी तक फसल बीमा योजना का भुगतान क्यों नहीं हुआ: कांग्रेस

मध्य प्रदेश में किसानों को अभी तक फसल बीमा योजना का भुगतान क्यों नहीं हुआ: कांग्रेस

पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कहा कि शिवराज सरकार अपने पूरे कार्यकाल में यह तक नहीं बता पा रही है कि फसल ऋण माफी योजना का विस्तृत ब्यौरा क्या है?

पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कहा कि शिवराज सरकार अपने पूरे कार्यकाल में यह तक नहीं बता पा रही है कि फसल ऋण माफी योजना का विस्तृत ब्यौरा क्या है?

Bhopal News: पूर्व मंत्री एवं विधायक सचिन यादव ने मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल से पूछा कि मध्य प्रदेश के किसानों को जब डीएपी और यूरिया नहीं मिली तब वे कहां थे? अब किसान ओलावृष्टि का मुआवजा मांग रहे हैं तब वे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर अनर्गल बयान देकर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं?

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल अपने विभाग को छोड़कर बाकी सभी विषयों पर राग-अलापते रहते हैं. फसल बीमा को लेकर कमलनाथ पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. भाजपा सरकार के समय के फसल बीमा के बकाया 164.92 करोड़ रुपये कमलनाथ सरकार ने ही चुकाये थे. यही नहीं 2019 के लिए 509.6 करोड रुपये का अग्रिम भुगतान भी कमलनाथ सरकार ने ही किया था. ये बातें गुरुवार को पूर्व मंत्री एवं विधायक सचिन यादव ने जारी एक बयान में कहीं. यादव ने कमल पटेल से पूछा कि मध्य प्रदेश के किसानों को जब डीएपी और यूरिया नहीं मिली तब वे कहां थे? अब किसान ओलावृष्टि का मुआवजा मांग रहे हैं तब वे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर अनर्गल बयान देकर जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं?

    पूर्व मंत्री ने कहा, “भाजपा सरकार अपने पूरे कार्यकाल में यह तक नहीं बता पा रही है कि फसल ऋण माफी योजना का विस्तृत ब्यौरा क्या है? कृषि मंत्री कमल पटेल यह भी बताएं कि 2020 के फसल बीमा का भुगतान किसानों को अब तक क्यों नहीं हुआ?”

    यादव ने कमल पटेल से पूछा, “किसान हित में सबसे ज्यादा काम करने वाले कमलनाथ पर फसल बीमा प्रीमियम जमा नहीं करने का झूठा आरोप लगाकर अपने आपको पाक साफ मत दिखाईये. आपका दावा है कि भाजपा सरकार ने 7 दिन में प्रीमियम जमा कर 2019 का बीमा दिलवाया है तो यह भी बताएं कौन सी बैठक में वित्त विभाग से अप्रूवल लिया, किस कैबिनेट में यह निर्णय लिया था? तारीख के साथ बताएं.”

    उन्होंने आगे कहा, “प्रदेश की जनता शिवराज सरकार की सच्चाई को पहचान गई है. कमलनाथ ने सरकार में आते ही 27 लाख किसानों का 11 हज़ार 600 करोड़ रुपपये की कर्ज़ माफी की थी, लेकिन उसे बंद कर दिया गया. जनता आने वाले चुनाव में जवाब देगी.”

    Tags: Bhopal news, Mp news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर