लाइव टीवी

COVID-19: सीनियर IAS अफसर की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव, 154 पर पहुंचा आंकड़ा
Bhopal News in Hindi

Puja Mathur | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 3, 2020, 10:58 PM IST
COVID-19: सीनियर IAS अफसर की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव, 154 पर पहुंचा आंकड़ा
भोपाल में कोरोना से पहले पेशेंट की मौत

मध्य प्रदेश में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 112 पॉजिटिव केस मिले हैं और 5 की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुरैना में शुक्रवार को 10 नए कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हो गई है. राज्य में अब तक 8 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, स्वास्थ्य संचालक (प्रशासन) सीनियर आईएएस अफसर जे विजय कुमार की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

इंदौर में सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस
राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 112 पॉजिटिव केस मिले हैं और 5 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में 7 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 2 की मौत हो चुकी है. मुरैना में 12, भोपाल में 9, जबलपुर में 8,  ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस केस सामने आए हैं.

मुरैना में 10 नए पॉजिटिव केस



मुरैना में 10 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं. इसी के साथ अब तक मुरैना में संक्रमित मरीजों की संख्या 12 पहुंच गई है. अब तक 32 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.





अब तक 8 मरीजों की मौत
स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े जारी करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक 8 मरीजों की मौत हुई जबकि 2 मरीजों की मौत गुरुवार को हुई.

9 लोग गिरफ्तार
एक तरफ मध्‍य प्रदेश में लगातार कोरोना पॉजिटिव हैं तो दूसरी तरफ समुदाय विशेष के लोग मस्जिद में नमाज अदा करने की फिराक में रहते हैं. ऐसा ही एक मामला आज भोपाल से आया है, जहां नमाज अदा कर रहे 9 लोगों को धारा 144 का उल्‍लंघन करने के कारण गिरफ्तार किया गया है.


देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 336 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में 336 नए केस सामने आए हैं. जबकि 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्रालय ने हेल्‍थकेयर और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर हमले के मामलों में सख्‍त कार्रवाई करने को लेकर राज्‍य सरकारों को पत्र लिखा है.

14 राज्यों में तबलीगी जमात के 647 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित
वहीं, अग्रवाल ने बताया कि पिछले दिनों दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में से अब तक कुल 647 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. ये लोग 14 राज्यों के हैं.

ये भी पढ़ें-

DGP ने लिया टाटपट्टी बाखल के हालात का जायज़ा, बोले-कठिन वक्त गुज़र गया

अफवाहों के बीच मौलाना की लोगों से अपील-सेनेटाइजर का इस्तेमाल हराम नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 10:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading