तीन तलाक: 5 दिन पहले किया समझौता फिर अचानक छोड़ दिया पत्नी को

भोपाल ने पति ने पत्नी को तीन तलाक बोलकर संबंध खत्म कर लिए.

भोपाल ने पति ने पत्नी को तीन तलाक बोलकर संबंध खत्म कर लिए.

5 दिन पहले ही पति-पत्नी के बीच समझौता हो गया था, लेकिन उसके बाद पति फरार हो गया. अब महिला इस चिंता में है कि बच्चों की परवरिश आखिर कौन करेगा.

  • Last Updated: December 7, 2020, 7:28 AM IST
  • Share this:

भोपाल. भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में रहने वाली महिला को उसकी पति ने हाल ही में तीन बार तलाक बोला और छोड़ दिया. महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति और उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. पुलिस फरार पति की तलाश कर रही है. दोनों के बीच समझौता 5 दिन पहले ही हुआ था, लेकिन पति ने अचानक तीन तलाक बोलकर पत्नी को छोड़ दिया.

भोपाल में तीन तलाक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. एक साल में तीन तलाक की करीब आधा दर्जन शिकायतें पुलिस के सामने आई हैं. एक महीने में तीन तलाक का यह चौथा केस है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम राशिद खान है. 2017 में हुई शादी के बाद शुरुआत में सब-कुछ ठीक चला लेकिन कुछ समय बाद वह पत्नी को प्रताड़ित करने लगा. बताया जाता है कि महिला ने दो साल पहले पति और उसके परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा और प्रताड़ना की शिकायत पुलिस से की थी, हालांकि, उनके बीच समझौता हो गया.

फिर शुरू कर दी थी मारपीट

महिला ने पुलिस को बताया कि मायके से ससुराल आने के बाद पति कुछ दिन तक तो ठीक रहा, लेकिन बाद में फिर मारपीट पर उतर आया. सितंबर 2019 में पति तलाक-तलाक-तलाक बोलकर अलग हो गया. इसके बाद वह मायके चली गई. अब जाकर महिला ने पति, ननद, सास-ससुर पर केस दर्ज कराया है.
5 दिन पहले हुई थी रजामंदी

जानकारी के मुताबिक, पति-पत्नी की शादी तीन साल पहले ही हुई थी, लेकिन विवाद डेढ़ साल बाद ही शुरू हो गया था. महिला ने इससे पहले पति और उसके घरवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना का केस लगाया था। इस मामले में दोनों के बीच समझौता 5 दिन पहले ही हुआ था. लेकिन, पति ने तीन तालक बोलकर पत्नी से संबंध तोड़ लिया. पीड़ित महिला का कहना है कि पति के तलाक देने के बाद अब उसके दोनों बच्चों की परवरिश कौन करेगा। पुलिस के मुताबिक राजधानी भोपाल में इसी साल करीब आधा दर्जन मामले ट्रिपल तलाक के आ चुके हैं. इस दौरान पीड़ित महिला दर-बदर की ठोकरें खाती रहती है और उसका जीवन आर्थिक संकट से जूझता रहता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज