डिलीवरी कराने गई महिला को भोपाल AIIMS से मिला कोरोना संक्रमण!, अब नवजात और पति के लिए गए सैम्पल
Bhopal News in Hindi

डिलीवरी कराने गई महिला को भोपाल AIIMS से मिला कोरोना संक्रमण!, अब नवजात और पति के लिए गए सैम्पल
छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ गई है. (Demo PIc)

महिला कटारा हिल्स थाना (Katara Hills Police Station) इलाके के स्वामी विवेकानंद परिसर में अपने पति और भाई के साथ रहती है.

  • Share this:
भोपाल. एक गर्भवती महिला (Pregnant Woman) को यह नहीं पता था कि जिस अस्पताल में वह डिलीवरी कराने के लिए गई है, उसी अस्पताल में उसे इलाज के साथ कोरोना संक्रमण (Corona Infection) भी मिलेगा. डिलीवरी के बाद महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर अस्पताल के स्टाफ में हड़कंप मच गया. डिलीवरी करने वाले स्टाफ की जांच की जा रही है. इतना ही नहीं महिला की नवजात बच्ची, उसके पति और भाई के सैंपल भी लिए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, महिला कटारा हिल्स थाना (Katara Hills Police Station) इलाके के स्वामी विवेकानंद परिसर में अपने पति और भाई के साथ रहती है. महिला का पति डिलीवरी कराने के लिए उसे भोपाल एम्स (Bhopal AIIMS) ले गया. अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि 2 हफ्ते पहले गर्भवती महिला एम्स में भर्ती हुई थी. कटारा हिल्स थाना प्रभारी पुणेंद्र मिश्रा ने बताया कि एम्स अस्पताल में महिला का 21 मई को सैंपल लिया गया. 2 दिन बाद 23 मई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. इसके बाद महिला की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री खंगाली गई, जिसमें यह पता चला कि करीब 12 दिनों से महिला की डिलीवरी के बाद उसका पति उसके साथ ही अस्पताल में रह रहा था. जबकि उसका एक भाई है जो कि उसके विवेकानंद परिसर में रह रहा था. मिश्रा ने यह भी बताया कि महिला के घर के आसपास के कई घर खाली पड़े हैं. वहां पर कोई भी नहीं रहता है. तमाम लोगों से पूछताछ की गई लेकिन महिला के संपर्क के बारे में पता नहीं चला. उन्होंने बताया कि महिला को कोरोना संक्रमण अस्पताल में ही लगा होगा. क्योंकि उसके घर में उसका पति और उसका भाई  लॉकडाउन के दौरान ज्यादा किसी से संपर्क में नहीं रहे.

डिलीवरी करने वाले स्टाफ की जांच
महिला को एक बच्ची हुई है. महिला और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. लेकिन महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसकी नवजात बच्ची और उनके पति के साथ भाई का सैंपल लिया गया है. इसके अलावा महिला की डिलीवरी करने वाले स्टाफ की भी जांच की जा रही है. जब एम्स में महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी स्टाफ को लगी तो वहां हड़कंप मच गया. टीआई मिश्रा ने बताया कि एहतियात के तौर पर महिला के घर से कुछ दूरी पर रहने वाले लोगों का सैंपल लिया गया है. पुलिसकर्मी को एहतियात के तौर पर तैनात किया गया है.



ये भी पढ़ें- 



हाईवे पर 'द बर्निंग कार' बनी स्कॉर्पियो, 7 प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बचाई जान

वृंदावन की विधवाओं के सामने गुजारे का संकट, काम बंद होने से आमदमी रुकी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading