कमलनाथ-अजय सिंह विवाद में उतरी कांग्रेस की महिला ब्रिगेड, नूरी खान के खिलाफ मोर्चा

कमलनाथ- अजय सिंह विवाद इन दिनों चरम पर है

कमलनाथ- अजय सिंह विवाद इन दिनों चरम पर है

Bhopal. पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा था 2018 के विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र में पार्टी की करारी हार के कारण कांग्रेस को सत्ता गंवानी पड़ी. इस पर अजय सिंह (Ajay singh) ने कहा था विंध्य क्षेत्र को दोष देना ठीक नहीं है.

  • Share this:

भोपाल. कांग्रेस नेता अजय सिंह (Ajay singh) के कमलनाथ (Kamalnath) के बयान पर पलटवार के बाद पार्टी का सियासी घमासान तेज हो गया है. अजय सिंह पर उज्जैन की कांग्रेस नेता नूरी खान ने निशाना साधा तो सिंगरौली की महिला ब्रिगेड अजय सिंह के समर्थन में उतर आईं. महिला कांग्रेस पदाधिकारी कोरोना काल में भोपाल आईं और पीसीसी में अपनी शिकायत दर्ज कराई.

प्रदेश महिला कांग्रेस की महामंत्री नीलम सिंह के नेतृत्व में आया महिलाओं का प्रतिनिधि दल पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर पहुंचा और फिर ने पीसीसी की अनुशासन समिति से भी शिकायत की. इन महिला नेताओं ने अजय सिंह को पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने और उज्जैन की कांग्रेस नेता नूरी खान के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग पार्टी से की है.

नूरी खान के खिलाफ मोर्चा

महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री नीलम सिंह ने कहा नेता नूरी खान ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. ऐसे में उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए. नीलम सिंह का कहना है नूरी खान के बयान से पार्टी की बदनामी हुई है. साथ ही विंध्य क्षेत्र का अपमान हुआ है. महिला पदाधिकारियों ने पीसीसी को दी शिकायत में कहा है कि नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह आक्रामकता के साथ बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. ऐसे में उनकी निष्ठा पर सवाल उठाना पार्टी नीति के खिलाफ है. नूरी खान के बयान से पार्टी कमजोर हो रही है. यदि नूरी खान पर कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी में अनुशासनहीनता बढ़ेगी.

अजय सिंह ने कहा था...

अजय सिंह ने कहा है कि विंध्य क्षेत्र को दोष देना ठीक नहीं है. उन्होंने पार्टी नेताओं को बयान देने में संयम बरतने की भी सलाह दी . अजय सिंह के बयान के बाद कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान ने कमलनाथ के समर्थन में मोर्चा संभालते हुए कहा था कि अजय सिंह बीजेपी से मिले हुए हैं. अजय सिंह पर प्रदेश सरकार के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था. इसी के बाद अब विंध्य क्षेत्र के कार्यकर्ता नूरी खान के खिलाफ लामबंद हो गए हैं.




राकेश सिंह से असंतोष

बहरहाल पहले रीवा जिले का प्रभारी चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को बनाए जाने पर पार्टी के अंदर मची खींचतान अब दिन-ब-दिन तेज होती हुई नजर आ रही है. ऐसे में विंध्य को लेकर पार्टी आगे क्या फैसला लेती है इस पर अब सबकी नजरें टिकी हुई हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज