Home /News /madhya-pradesh /

women empowerment in bhopal from mp to leader of opposition women representatives in every post mpsg

भोपाल में नारी शक्ति -सांसद से लेकर नेता प्रतिपक्ष तक हर पद पर महिलाओं का कब्जा

भोपाल में हर प्रमुख राजनीतिक पद पर अब महिला जन प्रतिनिधि हैं.

भोपाल में हर प्रमुख राजनीतिक पद पर अब महिला जन प्रतिनिधि हैं.

Women Empowerment : भोपाल वासियों ने नारी शक्ति की जय कर दी है. हाल ही में हुए पंचायत, जनपद, जिला पंचायत और नगर निगम तक में महिलाओं का बोलबाला नजर आ रहा है. भोपाल से सांसद, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, बैरसिया नगर पालिका अध्यक्ष पद पर महिला काबिज हैं. भोपाल में एक महिला विधायक और एक जनपद अध्यक्ष भी महिला हैं. और अब भोपाल नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की कमान भी महिला के हाथ में आ गयी है. तीन बार से महिला पार्षद कांग्रेस की शाबिस्ता जकी को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. शबिस्ता जकी वार्ड 24 से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर आयी हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भोपाल में रियासतकाल में चार पीढ़ियों तक बेगमों का राज रहा. नवाब बेगम कुदसिया, नवाब सिकंदर जहां बेगम, नवाब शाहजहां बेगम, नवाब सुल्तान जहां बेगम ने यहां राज किया. गौंड शासन में रानी कमलापति का राज रहा. अब दशकों के बाद यह पहला मौका है जब भोपाल जिले की सत्ता फिर महिलाओं के हाथ में है. सांसद से लेकर महापौर और जिला-जनपद-नगर पालिका अध्यक्ष पद तक हर जगह महिलाएं चुनी गयीं हैं.

भोपाल वासियों ने नारी शक्ति की जय कर दी है. हाल ही में हुए पंचायत, जनपद, जिला पंचायत और नगर निगम तक में महिलाओं का बोलबाला नजर आ रहा है. भोपाल से सांसद, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, बैरसिया नगर पालिका अध्यक्ष पद पर महिला काबिज हैं. भोपाल में एक महिला विधायक और एक जनपद अध्यक्ष भी महिला हैं. और अब भोपाल नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की कमान भी महिला के हाथ में आ गयी है. तीन बार से महिला पार्षद कांग्रेस की शाबिस्ता जकी को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. शबिस्ता जकी वार्ड 24 से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर आयी हैं.

हर तरफ नारी शक्ति
भोपाल में महापौर पद पर मालती राय औऱ बैरसिया नगर पालिका अध्यक्ष की कमान तनुश्री राठौर के हाथों में है. भोपाल जिला पंचायत अध्यक्ष रामकुंवर गुर्जर हैं और बैरसिया जनपद अध्यक्ष के पद पर लता कुबेर सिंह ने कब्जा जमाया है. नगर निगम में भी महिला पार्षदों का बोलबाला है. इससे पहले भी भोपाल में महिला जन प्रतिनिधि रह चुकी हैं.  मतलब साफ है कि भोपाल शहर के विकास का फैसला महिलाएं करेंगी. अब भोपाल महिलाओं के सपने का शहर होगा.

Tags: Bhopal News Updates, Madhya pradesh latest news, Municipal Council elections, Women Empowerment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर