• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP के ट्रांसपोर्ट ऑफिस में कामकाज ठप, 3 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल

MP के ट्रांसपोर्ट ऑफिस में कामकाज ठप, 3 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल

हड़ताल की सांकेतिक फोटो.

हड़ताल की सांकेतिक फोटो.

MP News: अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने परिवहन कार्यालयों में हड़ताल की. आज एक दिवसीय हड़ताल के दौरान प्रदेश के सभी आरटीओ में कामकाज ठप रहा.

  • Share this:

भोपाल. अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने परिवहन कार्यालयों में हड़ताल की. आज एक दिवसीय हड़ताल के दौरान प्रदेश के सभी आरटीओ में कामकाज ठप रहा. मध्य प्रदेश में गुरुवार को ना लाइसेंस बने और ना ही आरटीओ से जुड़ा कोई कामकाज हो सका, जो लोग आरटीओ के कामकाज के सिलसिले में पहुंचे हुए थे, उन्हें परेशान होकर वापस लौटना पड़ा. प्रदेश परिवहन कर्मचारी संघ ने 29 जुलाई की हड़ताल की सूचना विभाग को दी थी. अपनी तीन सूत्रीय मांग को लेकर कर्मचारी अड़े हुए हैं.

आरटीओ भोपाल में भी कर्मचारियों ने तालेबंदी की. यहां पर परिवहन से जुड़ा कोई भी कामकाज नहीं हो सका. कार्यालय के सभी डिपार्टमेंट में ताले लटके हुए थे. जिन लोगों को हड़ताल की जानकारी नहीं थी वह जरूर अपने कामकाज के लिए भोपाल आरटीओ कार्यालय पहुंचे, लेकिन जब उन्हें हड़ताल का पता चला तो सभी मायूस होकर वापस अपने घर लौट गए, जिनके कामकाज को लेकर आज आरटीओ के द्वारा समय दिया गया था उनके कामकाज अब कल हो सकेंगे.

एक दिन की हड़ताल
मध्य प्रदेश परिवहन संघ के प्रांतीय अध्यक्ष श्याम यादव ने कहा कि संघ के सभी कर्मचारियों से लंबित मांगों के निराकरण के लिए शासन का ध्यान आकर्षित करने को लेकर एक दिवस का अवकाश लेकर हड़ताल में शामिल होने का अनुरोध किया गया था. एक दिन का अवकाश का फॉर्म भर कर अपने कार्यालय प्रमुख को कर्मचारियों ने दिए थे. श्याम यादव ने बताया कि अभी हमने 1 दिन की हड़ताल के जरिए सरकार को अपनी मांगों के प्रति ध्यानाकर्षण कराया है. यदि 1 महीने के अंदर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो सभी आरटीओ के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

ये है 3 सूत्रीय मांगें
मध्य प्रदेश परिवहन संघ के प्रांतीय अध्यक्ष श्यम यादव ने बताया कि कर्मचारियों की परिवहन विभाग से 3 सूत्रीय मांग है. इसमें लिपिक संवर्ग से परिवहन उप निरीक्षक पद पर आयोजित होने वाली  विभागीय परीक्षा, पदोन्नति एवं पुलिस विभाग की तर्ज पर लिपिक कर्मचारियों को वर्दी स्वीकृत करने समेत लंबित मांगों के निराकरण का मुद्दा शामिल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन