MP के रेल प्रोजेक्ट पर तेजी से होगा काम, पीयूष गोयल से मुलाकात में शिवराज को मिला आश्वासन

दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम शिवराज ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की.

Bhopal-कोरोना की वजह से रुके हुए रेलवे के प्रोजेक्ट्स को अब तेजी से शुरू करने पर सहमति बनी है. पीयूष गोयल ने शिवराज सिंह सरकार की प्रशंसा भी की.

  • Share this:
दिल्ली. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान  खाद्य आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल (Piyush goyal) से भी मुलाकात की. उन्होंने मंत्री से MP में चल रहे रेलवे प्रोजेक्ट मे तेजी लाने और दाल ज्यादा खरीदने पर चर्चा की. इसके अलावा गेहूं की फसल में चमक कम होने पर भी केंद्र सरकार से उसे खरीदने की मांग शिवराज सिंह ने की है.

मुलाकात के बाद पीयूष गोयल ने कहा कोरोना की वजह से रुके हुए रेलवे के प्रोजेक्ट्स को अब तेजी से शुरू करने पर सहमति बनी है. केंद्र सरकार ने राज्य के एक करोड़ 28 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है. यह एक रिकॉर्ड है. किसानों के हित में राज्य सरकार ने गेंहू की खरीद की है. उन्होंने अश्वासन दिया कि राज्य का जितना भी गेहूं है उसे खरीदा जाएगा.

एमपी की तारीफ
पीयूष गोयल ने बताया कि दालों का उत्पादन बढ़ाने पर भी बात हुई है. कैसे दालों के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाया जाए इस पर भी रणनीति बनाई गई है. पीयूष गोयल ने शिवराज सिंह सरकार की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा राज्य सरकार ने कम समय में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी और लोगों को कोरोना से मुक्ति दिलाई.

गेहूं खरीदने की मांग
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मुलाकात पर कहा केंद्र सरकार ने एक करोड़ 28 लाख मीट्रिक टन गेहूं ख़रीद कर राज्य के किसानों को उचित मूल्य दिया है. भंडार भरे हुए हैं. उन्होंने केंद्र सरकार से उठाव की मांग की है. ताकि गेहूं के बाद दालों को वहां रखा जा सके. उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से  गेहूं की फसल में चमक कम हुई है, उसे भी खरीदने की मांग पीयूष गोयल से की है.

रेल प्रोजेक्ट पर चर्चा
मुख्यमंत्री ने कहा राज्य में मूंग की दाल की अच्छी पैदावार हुई है. दाल का आयात करते है इसमें विदेशी पूंजी खर्च होती है. केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया कि मूंग दाल की पूरी फसल खरीदी जाएगी. आने वाले समय में दालों का रकबा बढ़ाने और आयात कम करना पड़े इस पर मध्य प्रदेश काम कर रहा है. राज्य के अटके हुए रेल प्रोजेक्ट को तेजी से पूरा करने भी विस्तार से चर्चा की गई है.
शिवराज सिंह ने बताया केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उर्वरक मंत्री सदानन्द गौड़ा से राज्य में DAP और यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति बनी रहे इस बारे चर्चा की गई है. केंद्र सरकार ने पर्याप्त मात्रा में खाद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.