लाइव टीवी

कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 13, 2019, 6:41 PM IST
कांग्रेस की महा रैली में टीम कमलनाथ दिखाएगी दम, स्पेशल ट्रेन दिल्ली रवाना
कांग्रेस की महारैली में शामिल होने कार्यकर्ता दिल्ली रवाना

भोपाल से दिल्ली रवाना हुई ट्रेन में भोपाल, होशंगाबाद,बैतूल,रायसेन,विदिशा,सीहोर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सवार हैं.नेता-कार्यकर्ता जोश से भरे हैं. पूरी ट्रेन पार्टी की महारैली के पोस्टर बैनर से सजी हुई है.

  • Share this:
भोपाल. दिल्ली (Delhi) में मोदी सरकार (modi government) के ख़िलाफ शनिवार को कांग्रेस (congress) की भारत बचाओ (bharat bachao rally) रैली है. इस महारैली के लिए मध्य प्रदेश से नेताओं-कार्यकर्ताओं को लेकर ट्रेन (train) दिल्ली की और दौड़ पड़ी है. इस महारैली में सीएम कमलनाथ (cm kamalnath), उनके मंत्री, सांसद,विधायक और पूरी पीसीसी के नेता कार्यकर्ता शामिल होंगे.

दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को कांग्रेस की भारत बचाओ रैली है. मध्य प्रदेश से 50 हज़ार कार्यकर्ता शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से दिल्ली तक स्पेशल ट्रेन चलायी गयी. क्षेत्रीय विधायक और मंत्री पी सी शर्मा कार्यकर्ता की पूरी टीम लेकर इसी ट्रेन से रवाना हुए. रास्ते में पड़ने वाले हर स्टेशन से इसमें पार्टी कार्यकर्ता सवार होंगे. ट्रेन के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी बस और दूसरे साधनों से दिल्ली पहुंचेंगे.

पहले पहुंच गए सीएम
कांग्रेस इस रैली के जरिए केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के ख़िलाफ हल्ला बोल रही है. देश में गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोज़गारी, किसानों से जुड़े मुद्दों के ज़रिए कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने के साथ ही आम लोगों की दबी आवाज़ बुलंद करने की कोशिश में है.पार्टी ने इसके लिए न सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ता बल्कि सभी जनप्रतिनिधिय़ों को भी पहुंचने के निर्देश दिए हैं. यही कारण है कि सीएम कमलनाथ सहित ज्यादातर मंत्री रैली के एक दिन पहले दिल्ली जा पहुंचे हैं.

सबसे बड़ा हल्ला बोल
कांग्रेस की रैली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के कई बड़े नेता शामिल होंगे. काफी अंतराल और ख़ासतौर से सोनिया गांधी के फिर से पार्टी की कमान संभालने के बाद कांग्रेस का ये अब तक का सबसे बड़ा हल्ला बोल माना जा रहा है.

पोस्टर-बैनर से पटी ट्रेनभोपाल से दिल्ली रवाना हुई ट्रेन में भोपाल, होशंगाबाद,बैतूल,रायसेन,विदिशा,सीहोर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सवार हैं.नेता-कार्यकर्ता जोश से भरे हैं. पूरी ट्रेन पार्टी की महारैली के पोस्टर बैनर से सजी हुई है. मंत्री पी सी शर्मा ने कहा- केंद्र सरकार की जन हित विरोधी नीतियों की मार प्रदेश पर पड़ी है. यही वजह है कि रोज़गार के अवसर तेज़ी से नहीं बढ़ पाए.प्रदेश के साथ केंद्र सरकार का सौतेला रवैया भी इसके लिए ज़िम्मेदार है. कांग्रेसी इस महा रैली में शामिल होकर अपने गुस्सा जाहिर करेंगे.

ये भी पढ़ें-BJP के 'माननीय' बोले-जो जिन्ना की चाल चलेगा उसे पाकिस्तान जाना पड़ेगा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर