लाइव टीवी

बीजेपी के नये फॉर्मूले से OLD is Bold : यूथ का बोलबाला, नाराज़ हैं बुजु़र्ग

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 21, 2019, 6:33 PM IST
बीजेपी के नये फॉर्मूले से OLD is Bold : यूथ का बोलबाला, नाराज़ हैं बुजु़र्ग
मध्य प्रदेश में बीजेपी संगठन चुनाव में 75+ फॉर्मूले पर अमल

विधानसभा चुनाव ( assembly elections) में 75 प्लस फॉर्मूले (75+ formula)से नेताओं की नाराजगी मोल ले चुकी बीजेपी के लिए कमोवेश वही हालात अब संगठन चुनाव प्रक्रिया के दौरान भी बनते दिख रहे हैं. बीजेपी (bjp) के यंग फॉर्मूले ने अनुभवी नेताओं को नाराज कर दिया है. पार्टी में अंदरखाने अब ये सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिर जिन नेताओं ने अपनी पूरी जिंदगी पार्टी के लिए लगा दी उन्हें उम्र के आधार पर किनारे बैठाना कहां तक जायज़ है

  • Share this:
भोपाल.बीजेपी (BJP)संगठन चुनाव में यंग फॉर्मूला (Young Formula) लागू होने के बाद पार्टी  के अंदर एक बार फिर अनुभव बनाम युवा की दरार पैदा हो गई है. एक तरफ जहां युवा नेता (young leaders) इस फैसले से खुश हैं, वहीं दूसरी तरफ वो नेता हैं जिन्होंने पार्टी के लिए जिंदगी भर काम किया. लेकिन अब उम्र के क्राइटेरिया के कारण किनारे कर दिए जाने से नाराज़ हैं.

75 आउट
विधानसभा चुनाव में 75 प्लस फॉर्मूले से नेताओं की नाराजगी मोल ले चुकी बीजेपी के लिए कमोवेश वही हालात अब संगठन चुनाव प्रक्रिया के दौरान भी बनते दिख रहे हैं. बीजेपी के यंग फॉर्मूले ने अनुभवी नेताओं को नाराज कर दिया है. पार्टी में अंदरखाने अब ये सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिर जिन नेताओं ने अपनी पूरी जिंदगी पार्टी के लिए लगा दी उन्हें उम्र के आधार पर किनारे बैठाना कहां तक जायज़ है ?
संगठन चुनाव

दरअसल बीजेपी में इन दिनों संगठन चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इसमें पहले चरण में 65 हजार से ज्यादा बूथों पर समितियों के चुनाव हो रहे हैं.60 हजार बूथों पर समितियों का गठन हो चुका है.10-10 लोगों की बूथ समितियां बनाई जा चुकी हैं.4-5 नवंबर को मंडलों पर मंडल अध्यक्ष का चुनाव होना है. बीजेपी ने मंडल अध्यक्ष के लिए 35-40 साल की उम्र तय की है.मंडल अध्यक्ष के बाद जिलाध्यक्ष के चुनाव किए जाएंगे.ज़िलाध्यक्ष के लिए 50 साल की उम्र तय की गई है.
बीजेपी का दावा
बीजेपी का दावा है कि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से युवाओं को संगठन में मौका देने की ताकीद की गई है. लिहाजा पार्टी उसी लाइन पर आगे बढ़ रही है. लेकिन सवाल ये कि आखिर उन नेताओं का क्या जिन्होंने पार्टी के लिए अपनी सारी उम्र लगा दी और संगठन में पद के दावेदार हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें-ज्योतिरादित्य सिंधिया की मंत्री को हिदायत, बोले-मैं कई कहानियां सुन रहा हूं...

Golden Gate Hotel Fire: फायर ब्रिगेड की 50 गाड़ियों ने 4 घंटे में पाया काबू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...