यूथ कांग्रेस ने MP में भी चलाया 'रोज़गार दो अभियान' PCC दफ्तर के बाहर लगायी दुकान

यूथ कांग्रेस ने आज पूरे देश में रोजगार दो अभियान चलाया.
यूथ कांग्रेस ने आज पूरे देश में रोजगार दो अभियान चलाया.

यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने केंद्र सरकार पर बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाया. 14 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं और केंद्र सरकार (Government) मौन बैठी है.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस ने आज से केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान की शुरुआत की. यूथ कांग्रेस (Youth Congress) ने रोजगार दो अभियान शुरू किया. भोपाल में प्रदेश कांग्रेस (PCC) दफ्तर के बाहर कांग्रेसियों ने पकोड़े तले.

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के बाहर पकोड़े की दुकान सजी थी. ये दुकान पार्टी विधायक और यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी की थी. वो अपने संगठन पदाधिकारियों के साथ पकोड़े तल रहे थे. साथ में चाय भी बनाई. यूथ कांग्रेस ने पीसीसी दफ्तर के बाहर बड़ा सा स्टॉल लगाकर बड़े स्तर पर पकौड़े तल कर लोगों को मुफ्त में बांटे.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने केंद्र सरकार पर बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाया. कांग्रेस विधायक के मुताबिक प्रदेश और देश में तेजी से बेरोजगारी बढ़ रही है. 14 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं और केंद्र सरकार मौन बैठी है. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा 30 लाख पार कर चुका है. उन्होंने बीजेपी सरकार से युवाओं को रोजगार देने की मांग की. कांग्रेस विधायक का कहना है देश और प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है लेकिन केंद्र सरकार रोजगार मुहैया नहीं करा रही है. प्रदेश केंद्र सरकार को सरकारी भर्तियां निकालकर युवाओं को रोजगार देना चाहिए.कुणाल चौधरी ने कहा यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है और इससे युवाओं को जोड़ा जा रहा है.




कांग्रेस को हक नहीं.
यूथ कांग्रेस के बेरोजगार दिवस मनाने पर बीजेपी नेता प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए रोजगार नहीं दिया. बेरोजगारों को भत्ता देने का ऐलान किया था वह भी पूरा नहीं किया. इसलिए कांग्रेस को बीजेपी पर आरोप लगाने का हक नहीं है.

पूरे देश में अभियान
यूथ कांग्रेस ने आज पूरे देश में रोजगार दो अभियान चलाया.इसमें प्रदेश में भी यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पकौड़े तल कर और गले में तख्ती टांग कर रोजगार देने की मांग केंद्र सरकार से की. प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले यूथ कांग्रेस बेरोजगारी के मुद्दे को कैश कराने के मूड में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज