तस्लीमा नसरीन ने किया खुलासा Zomato विवाद वाले अमित शुक्ला ने उनपर किया था 'सेक्सिस्ट कमेंट'

अमित शुक्ला द्वारा बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन की एक तस्वीर पर अभद्र टिप्पणी पोस्ट करने का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 3, 2019, 12:24 PM IST
तस्लीमा नसरीन ने किया खुलासा Zomato विवाद वाले अमित शुक्ला ने उनपर किया था 'सेक्सिस्ट कमेंट'
फोटो- साभार ट्विटर
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 3, 2019, 12:24 PM IST
ऑनलाइन फूड सर्विस वेबसाइट जोमैटो (Zomato) पिछले तीन दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है. ऑर्डर के बाद ‘गैर-हिंदू’ डिलिवरी बॉय से खाना लेने से इनकार करने वाले अमित शुक्ला की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. इस विवाद में एक और कड़ी जोड़ने से यह पता चलता है कि अमित शुक्ला न केवल धर्मांध है, बल्कि महिलाओं को लेकर भी उसकी सोच गंदी है.

दरअसल, अमित शुक्ला द्वारा बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन की एक तस्वीर पर अभद्र टिप्पणी पोस्ट करने का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्विटर पर 'गब्बर' के नाम एक यूजर ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, "लोग ट्वीट कर रहे हैं #IStandWithAmit कौन है अमित? ये आदमी है."

अमित शुक्ला की तस्लीमा नसरीन पर की गई यह अभद्र टिप्पणी करीब 6 साल पुरानी है. साल 2013 में नसरीन ने हार्वर्ड केनेडी स्कूल में एक छात्रा के रूप में उन्होंने अपनी तस्वीर साझा की थी. उस तस्वरी पर अमित ने आपत्तिजनक कमेंट किया था.


Loading...

स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद, नसरीन ने खुद ही ट्विटर पर उस स्क्रीनशॉट को शेयर किया और पूछा, "क्या  ये वही आदमी है जिसने जोमाटो ऑर्डर को गैर-हिंदू डिलीवरी बॉय से लेने से इंकार कर दिया?" उन्होंने आगे लिखा कि क्या उसके अंदर "महिलाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है", या उसने उनका अपमान इसलिए किया क्योंकि वह "गैर-हिंदू" हैं.

बता दें, कुछ दिन पहले जबलपुर निवासी अमित शुक्‍ला ने 'गैर हिंदू' डिलिवरी बॉय से अपना खाना लेने से इनकार कर दिया था.  उसे लगा कि जोमैटो ऐप, उनके पैसे रिफंड करेगा. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. यूजर अमित शुक्‍ला ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया. उसके जवाब में जोमैटो ने लिखा, 'खाने का कोई धर्म नहीं होता. खाना खुद एक धर्म है.'

अमित के प्रति लोगों की नाराजगी देखते हुए मध्‍य प्रदेश पुलिस ने उसके खिलाफ एहतियातन कार्रवाई शुरू करने  का फैसला लिया है. पुलिस ने अमित शुक्‍ला को लिखित शपथ पत्र देने को कहा है. जिससे वह धार्मिक नफरत का प्रसार न कर सके.

ये भी पढ़ें- Zomato विवाद पर बोले BJP विधायक- 'जो लोग इस मुद्दे को उठा रहे हैं वो मूर्ख हैं'

 भी पढ़ें: खाने, हलाल और धर्म के बीच फंसा Zomato, दी 'हलाल टैग' पर सफाई
First published: August 3, 2019, 11:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...