Bihar Election Result 2020: उमा भारती बोलीं- तेजस्वी यादव संभाल सकते हैं बिहार, लेकिन...

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उमा भारती का ने बड़ा बयान दिया है.  (फाइल फोटो).
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर उमा भारती का ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो).

Bihar Assembly Election Result 2020:  बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) का कहना है कि तेजस्वी (Tejashwi Yadav) नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन थोड़े बड़े होने के बाद. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:19 PM IST
  • Share this:
भोपाल. बिहार विधानसभा चुनाव में एक्जिट पोल से हटकर नतीजे आए और एनडीए ने जीत हासिल की.चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बयानों का दौर भी लगातार जारी है. बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) का कहना है कि बिहार बाल-बाल बच गया. तेजस्वी बहुत अच्छा लड़का है, लेकिन वह सरकार चला ही नहीं सकते थे. सरकार चलाने का काम लालू को करना था. जैसे मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का बंटाधार कर दिया वैसे ही स्थिति बिहार में लालू के द्वारा होनी थी. उन्होंने कहा कि तेजस्वी (Tejashwi Yadav) नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन थोड़े बड़े होने के बाद.

बिहार चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बार फिर एनडीए सरकार बनने जा रही है. अगले मुख्यमंत्री की चर्चाओं के बीच मुध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि नीतीश कुमार को बड़ा दिल करके तेजस्वी के लिए मुख्यमंत्री पद की अनुशंसा कर देनी चाहिए. जदयू के जितने भी लोग हैं वो फॉर्मूला बना लें डिप्टी सीएम का या जो भी पद उनको ठीक लगे. दिग्विजय सिंह ने कहा, 'नीतीश कुमार हमारे मित्र तुल्य हैं. लड़ाई विचारधारा की होती है. देश में बिगड़ी अर्थ व्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए नीतीश कुमार को सीएम पद के लिए तेजस्वी के नाम की अनुशंसा कर देनी चाहिए.''

एएनआई ने ये ट्वीट किया है





ये भी पढ़ें: Bihar Chunav Results 2020: नीतीश कुमार बड़ा दिल दिखाएं, तेजस्वी यादव को दें आशीर्वाद : दिग्विजय सिंह



नीतीश कुमार को लेकर दिग्विजय सिंह ने कही ये बड़ी बात

न्यूज़ 18 से चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सत्तर के दशक में छात्र राजनीति से जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति की उपज हैं. लालू प्रसाद यादव भी हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा, ''मैं याद दिलाना चाहता हूं कि जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद लालू वहां मुख्यमंत्री हो गए. आरएसएस की ड्यूल मेम्बरशिप के आधार पर जनता पार्टी की सरकार टूटी. लालू ने कभी संघ की विचारधारा से समझौता नहीं किया. कांग्रेस ने अपना नुकसान उठाकर भी उनका समर्थन किया. नीतीश कुमार आप देख रहे हैं. लालू ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनवाया था तो अब नीतिश देश की राजनीति में आ जाए और भतीजे को मुख्यमंत्री बना दें, बड़ा दिल करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज