MP By-Election 2020: BJP का आरोप- हमारे स्टार प्रचारकों के पीछे-पीछे कांग्रेस नेता करे हैं प्रचार, फिर भी नहीं बढ़ेंगे वोट

चुनावी सभा में कमलनाथ का स्वागत करते कांग्रेस कार्यकर्ता.
चुनावी सभा में कमलनाथ का स्वागत करते कांग्रेस कार्यकर्ता.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव (Bye election) को लेकर में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि हमारे स्टार प्रचारकों (Star campaigners) के पीछे कांग्रेस नेता प्रचार कर रहे हैं. लेकिन इसका कांग्रेस को कोई लाभ नहीं होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 2:47 PM IST
  • Share this:
इंदौर. प्रदेश की सबसे संवेदनशील मानी जा रही सांवेर विधानसभा (Saver Assembly) क्षेत्र में कल यानी कि 23 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सांवेर विधानसभा के पाल कांकरिया गांव में उनकी चुनावी सभा होगी. तीन दिन पहले इसी गांव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने जनसभा को संबोधित किया था.

कमलनाथ कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में सांवेर में दूसरी बार सभा करने जा रहे हैं. उन्होंने उसी गांव को सभा के लिए चुना, जहां पर शिवराज सिंह ने तीन दिन पहले रैली को संबोधित किया था. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यह कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा है. जानकार बताते हैं कि भाजपा के शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही स्टार प्रचारकों को कांग्रेस ने चिन्हित कर लिया है. दोनों प्रचारक जहां-जहां सभा कर लौटेंगे, पीछे-पीछे कांग्रेस अपने दो स्टार प्रचारकों को भेजेगी.

'Item War' में अब इमरती के बिगड़े बोल, कमलनाथ की मां और बहन को बोला बंगाल की आइटम, देखें Video



यही वजह है कि सांवेर के जिस गांव में शिवराज सिंह गए वहीं पीछे-पीछे कमलनाथ भी जा रहे हैं. कांग्रेस ने चुनाव के लिए भोपाल में प्रदेश स्तरीय वार रूम बनाया है. प्रचार अभियान में तय किया गया है कि मुख्यमंत्री के सामने पूर्व मुख्यमंत्री को रखा जाए, जिससे बीजेपी की काट हो सके. हालांकि बीजेपी का कहना है कि कमलनाथ जननेता नहीं है वो बल्लभ भवन से कभी निकले नहीं हैं.
बीजेपी सांसद शंकर लालवानी का कहना है कि वो खुद पाल कांकरिया गांव से होकर आ रहे हैं, वहां कमलनाथ जी का कोई प्रभाव नहीं है, इसीलिए स्थानीय लोग आने वाले नहीं हैं. भाड़े के लोगों को जरूर लाया जा सकता है. वहीं कांग्रेस का कहना है शिवराज सिंह कहां जा रहे हैं वो विषय अलग है. कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी का कहना है कि बीजेपी कुछ भी कहे कल आप लोगों को पता लग जाएगा कि जनसमुदाय किसके साथ है. 10 नवंबर को परिणाम भी सामने आ जाएगा कि जनसमर्थन किसके साथ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज