लाइव टीवी

MP: बीजेपी भी बनाएगी 'माफियाओं की सूची', कांग्रेस का काउंटर प्लान तैयार
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 23, 2020, 9:04 PM IST
MP: बीजेपी भी बनाएगी 'माफियाओं की सूची', कांग्रेस का काउंटर प्लान तैयार
कमलनाथ सरकार के अभियान के खिलाफ बीजेपी भी तैयार करेगी माफियाओं की सूची

प्रदेश सरकार के अभियान के जवाब में अब बीजेपी भी ज़िला स्तर पर माफियाओं की सूची तैयार करेगी जिसे सीएम को सौंपा जाएगा. इस बीच कमलनाथ सरकार पर अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के आरोप को लेकर बीजेपी (BJP) शुक्रवार 24 जनवरी को प्रदेश भर में कलेक्टर कार्यालयों पर प्रदर्शन (Demonstration) करेगी.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चल रहे कमलनाथ सरकार के अभियान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में तकरार बढ़ गई है. बीजेपी ने अब माफियाओं की सूची (list od Mafia) खुद तैयार करवाने का फैसला किया है. इसके तहत सभी जिलों के पदाधिकारियों को ताकीद गई है. ये पदाधिकारी जिलों में माफियाओं की सूची तैयार करेंगे. सूची तैयार होने के बाद बीजेपी (BJP) नेताओं की ओर से इसे मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) को सौंपा जाएगा और फिर सभी माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी. दरअसल बीजेपी का आरोप है कि मध्य प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ जो अभियान शुरु हुआ है उसमें बीजेपी के नेताओं को चुन-चुन कर टारगेट किया जा रहा है और उनके अतिक्रमण तोड़े जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस से जुड़े माफियाओं को बचाया जा रहा है.

पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी बीजेपी
बीजेपी नेता इस कार्रवाई के विरोध में 24 जनवरी को पूरे प्रदेश में कलेक्टर दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगे । इसके लिए सभी बड़े नेताओं को अलग-अलग जिलों में जिम्मेदारी दी गई है. राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और सांसद प्रज्ञा ठाकुर कलेक्टर ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेंगे. बीजेपी ने मांग की है कि अगर सरकार कार्रवाई में भेदभाव नहीं कर रही है तो उसे उन माफियाओं की सूची सार्वजनिक करनी चाहिए जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

बीजेपी को काउंटर करेगी कांग्रेस

बीजेपी जहां मिशन माफिया को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसका काउंटर प्लान तैयार कर लिया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सभी मंत्रियों को निर्देश जारी किए गए हैं जिसके तहत प्रदेश में माफिया राज के खिलाफ हुई कार्रवाई की जानकारी मंत्री खुद सार्वजनिक करेंगे. सभी बड़े मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और माफिया के खिलाफ हुई कार्रवाई की जानकारी देंगे. राजधानी भोपाल में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

माफिया को लेकर सीएम के निर्देश
माफियाओं के खिलाफ शुरु किए गए अभियान में सीएम कमलनाथ पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि अभियान के दौरान आम लोगों को किसी भी सूरत में परेशान न किया जाए. जो वाकई में बड़े माफिया हैं केवल उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई हो. सीएम की इस सख्ती के बाद मुख्य सचिव ने सभी कमिश्नर को निर्देशित कर ये स्पष्ट किया था कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में आम लोगों को परेशान न किया जाए.ये भी पढ़ें -
BMHRC प्रबंधन की इस पॉलिसी को लेकर विरोध मुखर, एक साथ 13 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
ALARMING: देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में शामिल हुआ भोपाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 9:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर