• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • नागरिकता कानून: CAA को लेकर भाजपा का बड़ा दांव, अब MLA-सांसद करेंगे ये खास काम

नागरिकता कानून: CAA को लेकर भाजपा का बड़ा दांव, अब MLA-सांसद करेंगे ये खास काम

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जनसंपर्क अभियान चलाएगी भाजपा.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जनसंपर्क अभियान चलाएगी भाजपा.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर हो रहे विरोध के कारण अब भाजपा (BJP) जनजागरण अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के साथ समर्थन जुटाने के लिए सड़कों पर उतरेगी.

  • Share this:
भोपाल. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरे देश में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अब भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने लोगों को जागरूक करने का बड़ा प्लान तैयार किया है. भाजपा ने कानून को लेकर समर्थन जुटाने के लिए जनसंपर्क अभियान तैयार किया है, जिसमें पार्टी के बड़े नेताओं से लेकर तमाम कार्यकर्ता भी सड़कों पर लोगों का समर्थन जुटाने उतरेंगे. 2019 के बीतने से पहले यानी 31 दिसंबर तक प्रदेश के हर जिले में पंचायत स्तर पर गोष्ठियां आयोजित होंगी तो 15 जनवरी तक सांसद, विधायक, नेता और कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर लोगों को जागरूक करने पैदल मार्च करेंगे.

डोर टू डोर चलेगा जनसंपर्क अभियान
सिटीजन अमेंडमेंट कानून को लेकर भाजपा के प्रदेश दफ्तर में बड़े नेताओं की मौजूदगी में लोगों को जागरूक करने की रणनीत तैयार हुई है. इसके तहत लोगों के मन में बिल को लेकर जो भी भ्रांतियां और गलतफहमियां हैं, उनको दूर किया जाएगा. 31 दिसंबर तक पंचायत स्तर पर गोष्ठियां होंगी. इसके अलावा डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों को बताया जाएगा कि आखिर ये कानून क्या है. कानून के फायदे क्या हैं. जबकि 15 जनवरी तक सांसद, विधायक, नेता और कार्यकर्ता हर जिले में लोगों को जागरूक करने की खातिर पैदल मार्च करने सड़कों पर उतरेंगे.

कांग्रेस की सच्चाई भी लाएंगे लोगों के सामने
भाजपा के तमाम नेता संकल्प पत्र लोगों तक पहुंचाएंगे. संकल्प पत्र के जरिए कानून को लेकर जो भी सच्चाई है वो लोगों के सामने लायी जाएगी. भाजपा के तमाम नेता ये भी बताएंगे कि कांग्रेस में कौन-कौन से नेताओं ने कब-कब इस बिल को लाने की बात कही थी.

बहरहाल, सिटीजन अमेंडमेंट एक्‍ट को लेकर जिस तरह के जनसमर्थन की केंद्र सरकार को उम्मीद थी वो नहीं मिला. ऐसे में भाजपा जनजागरण अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे देश में जनसमर्थन जुटाने को पूरी ताकत झोंक रही है.

ये भी पढ़ें-

छेड़खानी करने नाबालिग के घर जा पहुंचा लड़कों का दल, खूनी संघर्ष में कई घायल

MP में 'फूड फेस्टिवल' शुरू, 10 राजघरानों के खानसामों ने तैयार किए 60 व्‍यंजन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज