पेंच टाइगर रिजर्व में फिर मिला बाघ का शव, एक महीने में दूसरी मौत

बाघ का शव रिजर्व की कर्माझिरी रेंज में मिला है.

बाघ का शव रिजर्व की कर्माझिरी रेंज में मिला है.

सिवनी जिले में स्थित पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ की मौत का मामला सामने आया है. एक महीने में बाघ का शव मिलने की यह दूसरी घटना है.

  • Share this:
सिवनी जिले में स्थित पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ की मौत का मामला सामने आया है. एक महीने में बाघ का शव मिलने की यह दूसरी घटना है. बाघ का शव रिजर्व की कर्माझिरी रेंज में मिला है. प्रबंधन अन्य बाघ से संघर्ष में बाघ की मौत होने की आशंका जता रहा है. रिजर्व प्रबंधन शिकार की संभावना से पूरी तरह इनकार कर रहा है.



जानकारी के अनुसार सिवनी के पेंच टाइगर रिजर्व में फिर एक बाघ की मौत हो गई है. एक महीने के अंदर बाघ की मौत की यह दूसरी घटना है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही पेंच में एक शावक की मौत हुई थी. शुक्रवार को एक बार फिर पेंच टाइगर रिजर्व के कर्माझिरी रेंज के बाघ देव सर्कल में गश्ती दल को बाघ का शव मिला है.



घटना के सम्बन्ध में पूर्व की तरह ही पार्क प्रबन्धन प्राथमिक रूप से अन्य बाघ से संघर्ष में बाघ की जान जाने की आशंका जता रहा है. वंहीं प्रबन्धन के अधिकारी मामले में मिडिया के समाने कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं. लगातार एक महीने के अंदर दो बाघों की मौत ने एक बार फिर पार्क प्रबन्धन की सतर्कता पर सवाल खड़े कर दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज