लाइव टीवी

एमडी के बर्थडे पर नहीं दिया चंदा तो 32 मजदूरों को नौकरी से निकाला

Sharik Akhtar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: April 19, 2017, 2:46 PM IST
एमडी के बर्थडे पर नहीं दिया चंदा तो 32 मजदूरों को नौकरी से निकाला
32 को नौकरी से निकाल बाहर किया

बुरहानपुर की टेक्समो पाइप फैक्ट्री के एमडी के जन्मदिन पर 500-500 रुपए चंदा इकट्ठा और रक्तदान नहीं करने पर 32 मजदूरों को नौकरी से निकाल दिया गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर की एक फैक्ट्री के एमडी के जन्मदिन पर 500-500 रुपए चंदा और रक्तदान नहीं करने पर 32 मजदूरों को नौकरी से निकाल दिया गया है. मजदूरों ने अपने साथ हुई इसकी शिकायत कलेक्टर कार्यालय में की है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले की जांच का जिम्मा जिला श्रम अधिकारी को सौंप दिया है. पीड़ित मजदूरों ने बताया फैक्ट्री के एमडी संजय अग्रवाल का जन्मदिन 12 अप्रैल को था. इस मौके पर फैक्ट्री परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था.

मज़दूरों से जबरन रक्तदान की कोशिश

जन्मदिन के लिए शहर में बैनर-पोस्टर लगाने का जिम्मा मजदूरों का था. इसके लिए कंपनी में काम कर रहे सभी मजदूरों से 500-500 रुपए का चंदा मांगा गया था. साथ ही रक्तदान शिविर में रक्तदान करने का दबाव बनाया गया था.

पीड़ित मजदूरों की मानें तो शारीरिक और आर्थिक कमजोरी के कारण 32 मजदूरों ने 500 रुपए चंदा देने और रक्तदान करने से इंकार कर दिया था. इसके लिए उन्हें सजा के रूप में कंपनी के एमडी संजय अग्रवाल ने 15 अप्रैल को नौकरी से निकाल दिया.

इधर, फैक्ट्री प्रबंधन ने मजदूरों के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया हैं. टेक्समो पाइप फैक्ट्री के एमडी संजय अग्रवाल ने बताया कि सभी 32 कर्मचारी प्रबंधन को अपनी समस्या बताए बिना कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए. अगर वह उन्हें अपनी शिकायत बताते तो वो इसकी जांच खुद कराते.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 19, 2017, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...