लाइव टीवी

कमिश्नर की कक्षा में पास हुए बच्चे, टीचर को मिली शाबासी

Pradesh18
Updated: March 4, 2016, 9:36 PM IST
कमिश्नर की कक्षा में पास हुए बच्चे, टीचर को मिली शाबासी
बुरहानपुर जिले के स्मार्ट विलेज टिटगांव का दौरा कर वहां ग्रामीणों द्वारा उनके घरों में बनाये गये शौचालयों को घर-घर जाकर देखा.

बुरहानपुर जिले के स्मार्ट विलेज टिटगांव का दौरा कर वहां ग्रामीणों द्वारा उनके घरों में बनाये गये शौचालयों को घर-घर जाकर देखा.

  • Pradesh18
  • Last Updated: March 4, 2016, 9:36 PM IST
  • Share this:
इंदौर संभागायुक्त संजय दुबे ने बुरहानपुर जिले के स्मार्ट विलेज टिटगांव का दौरा कर वहां ग्रामीणों द्वारा उनके घरों में बनाये गये शौचालयों को घर-घर जाकर देखा.

उन्होंने इस दौरान गांव की आंगनवाड़ी में बच्चों को गेंद से खेल खिलाये तथा प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चौथी और पांचवीं के बच्चों को से गणित व अंग्रेजी के प्रश्न पूछकर उनके ज्ञान का स्तर जांचा.

गांव की लगभग 80 वर्षीय वृद्धा राधाबाई ने कमिश्नर को बताया कि शुरूआत में गांव में जब खुले में शौच करने से रोका जाता था तो लोग विरोध करते थे लेकिन धीरे-धीरे ग्रामीणजन स्वच्छता का महत्व समझ गये और अब गांव में दो-चार घरों को छोड़कर लगभग सभी घरों में शौचालय बन गये है.

आंगनवाड़ी के बच्चों ने सुनाई कविता

कमिश्नर जब गांव की आंगनवाड़ी में गये तो वहां बच्चें एक डिब्बे में बॉल डालने का खेल, खेल रहे थे. उन्होनें बच्चों को खेल तो खिलाया साथ में बच्चों से ए.बी.सी.डी. और कविताएं सुनी.

अरविन्द सेना में भर्ती होकर करेगा देश की रक्षा

कमिश्नर दुबे ने टिटगांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से गणित के सवाल कराये. उन्होंने कक्षा चौथी  के विद्यार्थी अरविन्द वानखेड़े से पूछा कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है तो अरविन्द ने भारतीय सेना में जाकर देश की रक्षा करने के अपने जज्बे के बारे में उन्हें बताया.उन्होंने अरविन्द की सराहना करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उसे मन लगाकर पढ़ाई करने की समझाईश की. कमिश्नर ने कक्षा के अध्यापक महारू तड़वी की सराहना की क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का स्तर निरीक्षण के दौरान सराहनीय पाया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2016, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर