लाइव टीवी

शिवराज सरकार कॉलेज स्टूडेंट्स को बांटेगी स्मार्टफोन, NSUI ने बताया प्रलोभन

Sharik Akhtar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: August 2, 2016, 11:20 PM IST
शिवराज सरकार कॉलेज स्टूडेंट्स को बांटेगी स्मार्टफोन, NSUI ने बताया प्रलोभन
Demo Image

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने स्मार्टफोन पाने के हकदार सरकारी कॉलेज के विद्यार्थियों की सूची जारी कर दी है. आगामी 8 अगस्त से स्मार्टफोन का वितरण शुरू होगा. विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे भाजपा सरकार का राजनैतिक एजेंडा बताया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने स्मार्टफोन पाने के हकदार सरकारी कॉलेज के विद्यार्थियों की सूची जारी कर दी है. आगामी 8 अगस्त से स्मार्टफोन का वितरण शुरू होगा. विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे सरकार की तरफ से युवाओं को दिया जाने वाला प्रलोभन बताया है.

बुरहानपुर जिले के दो सरकारी कॉलेजों में 417 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन देने के लिये चयनित किया है. विद्यार्थियों को स्मार्टफोन का वितरण 8 अगस्त से किया जाएगा. छात्रों को स्मार्टफोन देने के पीछे सरकार का मकसद विद्यार्थियों को डिजिटल इंडिया अभियान से जोडना है.

एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश शर्मा का कहना है कि, जब कॉलेजों में विद्यार्थियों को मोबाइल फोन लाना प्रतिबंधित है, तो ऐसे में विद्यार्थियों को बिना इंटरनेट पैक और वाई-फाई सुविधा के स्मार्टफोन देना महज भाजपा सरकार का प्रलोभन है.

कांग्रेस संगठन ने यह भी आशंका जताई विद्यार्थियों को जो स्मार्टफोन दिए जाएंगे, उनकी गुणवत्ता भी खराब दर्जे की होगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2016, 11:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर