लाइव टीवी

बुरहानपुर में ई-शक्ति अभियान, महिलाओं और लड़कियों को बनाया जाएगा डिजीटल साक्षर
Burhanpur News in Hindi

News18
Updated: December 21, 2015, 9:08 PM IST
बुरहानपुर में ई-शक्ति अभियान, महिलाओं और लड़कियों को बनाया जाएगा डिजीटल साक्षर

  • News18
  • Last Updated: December 21, 2015, 9:08 PM IST
  • Share this:
बुरहानपुर में मंगलवार से ई-शक्ति अभियान की शुरूआत की जा रही है. इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं एवं छात्राओं को डिजीटल साक्षर करना है.

दरअसल, राज्य शासन विज्ञान एवं टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा जिले में विभिन्न विभागों से जुड़ी महिलाओं, स्कूली एवं महाविद्यालय की छात्राओं में इन्टरनेट और डिजीटल साक्षरता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से ई-शक्ति अभियान के तहत प्रशिक्षण दिया जाना है.

बुरहानुपर में यह प्रशिक्षण 22 दिसम्बर से प्रारंभ होकर 31 दिसम्बर 2015 तक जिले में चार स्थानों पर दिया जायेगा. जिसमें बुरहानपुर में शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय, शाहपुर में मंगल भवन, खकनार में शा.उत्कृष्ट उ.मा.वि. और नेपानगर नेहरू महाविद्यालय शामिल है.

कलेक्टर जे.पी.आईरीन सिंथिया ने सर्व कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिये है कि विभाग से जुड़ी महिलाओं को उक्त प्रशिक्षण में निर्धारित समय में भेजना सुनिश्चित करें. ई-शक्ति अभियान के तहत प्रतिदिन पांच टीमों द्वारा दो से तीन सत्र में प्रशिक्षण दिया जायेगा. जिसमें 60 से 70 महिलाएं-छात्राएं सम्मिलित रहेगी.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2015, 9:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर