लाइव टीवी

डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर जताएंगे विरोध, काली पट्टी बांधकर करेंगे काम

Pradesh18
Updated: June 27, 2016, 7:45 PM IST
डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर जताएंगे विरोध, काली पट्टी बांधकर करेंगे काम
सांकेतिक फोटो

मध्य प्रदेश में डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे. ये फैसला दिल्ली में देशभर के डॉक्टरों के एसोसिएशन की बैठक में लिया गया है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: June 27, 2016, 7:45 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश में डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे. ये फैसला दिल्ली में देशभर के डॉक्टरों के एसोसिएशन की बैठक में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ने, सातवें वेतनमान में एनपीए नहीं देने, समान कार्य समान वेतन, अस्पतालों में इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी आदी मामलों के विरोध में एक जुलाई को डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर काम करने का फैसला किया है.

दिल्ली में हुई एसोसिएशन की बैठक में मध्य प्रदेश सहित अन्य 17 राज्यों ने विरोध के इस तरीके पर अपनी सहमती दे दी है. इसी के अंतर्गत डॉक्टर्स डे पर डॉक्टर काली पट्टी बांधे नजर आएंगे.

एसोसिएशन की मानें तो सरकार सातवां वेतनमान ला रही है लेकिन उसमें डॉक्टरों के एनपीए (नॉन-परफॉर्मिंग असेट) का प्रावधान नहीं है. इससे उन्हें रिटायरमेंट के बाद नुकसान होगा.

साथ ही डॉक्टरों को ये भी शिकायत है कि अस्पताल में हर शख्स अपनी क्षमता से दोगुना काम कर रहा है, जो उनके लिए भी सही नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2016, 7:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर