लाइव टीवी

कार्यकाल का एक साल पूरा: मेयर ने गिनाई उपलब्धियां, कांग्रेस ने कहा फेल हुए महापौर

Sharik Akhtar Durrani | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 6, 2016, 8:12 PM IST
कार्यकाल का एक साल पूरा: मेयर ने गिनाई उपलब्धियां, कांग्रेस ने कहा फेल हुए महापौर

  • Share this:
बुरहानपुर नगर निगम के महापौर अनिल भोंसले का एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया है. इस मौके पर जहां उन्होंने इस एक साल को उपलब्धियों से भरा बताया वहीं कांग्रेस ने अनिल भोंसले को फेल महापौर बताया.

एक साल पहले 6 जनवरी को भाजपा प्रत्याशी के रूप में विजयी होकर महापौर निर्वाचित हुए अनिल भोंसले ने कार्यकाल का एक साल पूरा कर लिया है. अनिल भोंसले को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का करीबी माना जाता है.

कार्यकाल के एक साल को महापौर ने काफी उपलब्धी भरा माना. अनिल भोंसले के मुताबिक, इस एक साल में उन्होंने केंद्र की बीआरजीएफ योजना की करोड़ों रुपए की राशि लैप्स होने से बचाई और इसी राशि का उपयोग नए निर्माण कार्य करने में हुआ.

साथ ही चार हजार बुजुर्गों को केंद्र सराकर द्वारा दी जाने वाली पेंशन योजना का भी लाभ दिलवाया गया. महापौर की मानें, उनके आने के बाद शहर की बिगड़ी पेयजल व्यवस्था, सफाई और बिजली व्यवस्था को दुरस्त कर दिया गया है.

कांग्रेस ने कहा फेल हुए महापौर

विपक्षी दल कांग्रेस ने महापौर की बताई गई उपलब्धियों को सिरे से खारिज करते हुए उन्हें फेल महापौर करार दिया. कांग्रेस का कहना है कि बीआरजीएफ योजना की राशि यूपीए सरकार के समय की थी जिसे पूर्व महापौर ने उपयोग नहीं किया था.

वहीं बीते एक साल में शहर की पेयजल, सफाई और प्रकाश व्यवस्था अभी भी बिगड़ी ही हुई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2016, 8:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर