लाइव टीवी

MP: नेपानगर से भाजपा विधायक राजेंद्र दादु का सड़क हादसे में निधन

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: June 9, 2016, 11:34 PM IST
MP: नेपानगर से भाजपा विधायक राजेंद्र दादु का सड़क हादसे में निधन
सड़क हादसे में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. इनसेट में भाजपा विधायक राजेंद्र दादु

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेंद्र दादु (54) का सड़क हादसे में निधन हो गया. बुरहानपुर की नेपानगर विधानसभा सीट से विधायक दादु भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होने भोपाल आ रहे थे.

  • Share this:
मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेंद्र दादु (54) का सड़क हादसे में निधन हो गया. बुरहानपुर की नेपानगर विधानसभा सीट से विधायक दादु भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होने भोपाल आ रहे थे. इसी दौरान सीहोर के नजदीक वे दुर्घटना का शिकार हो गए.

पार्टी के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र दादु (राजू भैया) की मृत्यु की खबर मिलते ही राजधानी भोपाल में भाजपा विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई. 11 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर यह बैठक आहूत की गई थी.

राजेंद्र दादु बुरहानपुर जिले की नेपानगर विधानसभा से वर्ष 2008 और 2013 में विधायक चुने गए थे. दादु अपने पीछे पत्नी, एक बेटा और चार बेटियां छोड़ गए हैं.

30 अगस्त 1962 को छत्तीसगढ़ राज्य (उस समय मध्यप्रदेश) के दंतेवाड़ा में जन्मे राजेंद्र श्यामलाल दादु भाजपा के बड़े आदिवासी नेताओं में शामिल थे. वे आदिवासी कोरकू समाज सुधार संघ बुरहानपुर और खंडवा के जिला संरक्षक रह चुके हैं.  इसके अलावा 2008 में तेहरवीं और दूसरी बार 2013 में चौहदवीं विधानसभा के लिए चुना गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2016, 9:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर