लाइव टीवी

काम में लापरवाही पड़ी महंगी, पंचायत सीईओ ने सचिव को किया निलंबित

Pradesh18
Updated: May 6, 2016, 7:54 PM IST
काम में लापरवाही पड़ी महंगी, पंचायत सीईओ ने सचिव को किया निलंबित
demo image

मध्य प्रदेश के बुरहानुपर जिले में जिला पंचायत सीईओ बसंत कुर्रे ने खकनार विकासखण्ड के पंचायत सचिव हितेश जोशी को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया है. निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जिला पंचायत कार्यालय बुरहानपुर रहेगा.

  • Pradesh18
  • Last Updated: May 6, 2016, 7:54 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के बुरहानुपर जिले में जिला पंचायत सीईओ बसंत कुर्रे ने खकनार विकासखण्ड के पंचायत सचिव हितेश जोशी को कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया है.

जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि जामन्या ग्राम पंचायत के सचिव को कार्यों में रूचि न लेना, अपने कर्तव्यों से ज्यादातर समय अनुपस्थित रहने और शासन का महत्वपूर्ण कार्यक्रम ग्रामोदय से भारत अभियान में रूचि ना लेने के कारण निलंबित किया गया है.

आधिकारिक सरकारी बयान में बताया गया है कि सचिव ने म.प्र.पंचायत राज-ग्राम स्वराज अधिनियम-1993 एवं म.प्र. पंचायत सेवा (ग्राम पंचायत सचिव भर्ती और सेवा की शर्ते नियम-2011) के नियमों का उल्लंघन किया है.

निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जिला पंचायत कार्यालय बुरहानपुर रहेगा. सचिव को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी. वैकल्पिक इंतजाम के तहत ग्राम पंचायत जामन्या सचिव पद का प्रभार रहमानपुरा पंचायत सचिव प्रेमलाल कालु पटेल को आगामी आदेश तक सौंपा गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2016, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...