लाइव टीवी

बुरहानपुर में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले शुरू हुई ‘पानी पर सियासत’

Sharik Akhtar Durrani | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 30, 2019, 1:13 PM IST

बुरहानपुर में बीजेपी के महापौर अनिल भोंसले ने निर्वाचित होते ही शहर से होकर गुजरने वाली ताप्ती नदी का पानी लोगों के घरों तक पहुंचाने का वादा किया था. इसे लेकर ताप्ती नदी के किनारे डेम बनाकर पानी को फिल्टर कर घरों में पहुंचाने के लिए 131 करोड़ रुपये की जलावर्धन योजना राज्य सरकार ने मंजूर की थी.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में लोकसभा चुनाव से पहले ही पानी पर सियासत तेज हो गई है. 131 करोड़ की जलावर्धन योजना के धीमी रफ्तार से चलने पर नगर निगम में विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. मामले में नगर निगम महापौर का कहन है कि योजना में ओवह हैड निर्माण में देरी के चलते देरी हुई है, लेकिन इस साल के अंत तर घर-घर में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाया जाएगा.

बुरहानपुर में बीजेपी के महापौर अनिल भोंसले ने निर्वाचित होते ही शहर से होकर गुजरने वाली ताप्ती नदी का पानी लोगों के घरों तक पहुंचाने का वादा किया था. इसे लेकर ताप्ती नदी के किनारे डेम बनाकर पानी को फिल्टर कर घरों में पहुंचाने के लिए 131 करोड़ रुपये की जलावर्धन योजना राज्य सरकार ने मंजूर की थी. इस पर भाजपा ने खूब सियासत की, लेकिन अब जब सर्दी के सीजन में भी शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है, लिहाजा विपक्ष दल कांग्रेस ने भाजपा के महापौर अनिल भोंसले को घेरते हुए जलावर्धन योजना के धीमी गति से चलने और समय पर पूरा होने का ठीकरा निगम प्रशासन पर फोड़ते हुए योजना की ठेकेदार कंपनी पर निगम प्रशासन द्वारा दबाव नहीं बनाने पर भ्रष्टाचार का शक जाहिर किया और आगामी दिनों में इसे लेकर उग्र आंदोलन की बात कह रह हैं.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अजय सिंह रघुवंशी भी जलावर्धन योजना के सफल होने पर ही शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि योजना में सबसे पहले नदी किनारे बांध बनाया जाना था, लेकिन वह अभी तक नहीं बना. उन्होंने कहा कि सिर्फ पाइप लाइन बिछाने, बड़ी-बड़ी पानी का टंकियां बनाने से इनमें पानी नहीं आएगा. रघुवंशी ने कहा कि यूपीए सरकार के समये तत्कालीन सांसद अरुण यादव ने 106 करोड़ की लागत से जलावर्धन योजना केंद्र सरकार से मंजूर करवाई थी, लेकिन प्रदेश की शिवराज सरकार ने इस योजना को लेने से इंकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-  ..तो अब सिर्फ एमपी की राजनीति करेंगे कांग्रेस के 'चाणक्य'!

यह भी पढ़ें-  कांग्रेस विधायक बोले- '2003 में हेमा मालिनी के चक्कर में हार गया था चुनाव', VIDEO वायरल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...