लाइव टीवी

आंगनवाड़ियों में अब बच्चों को खाने के लिए मिलेगा केले का पाउडर !
Burhanpur News in Hindi

News18
Updated: December 20, 2015, 10:17 PM IST
आंगनवाड़ियों में अब बच्चों को खाने के लिए मिलेगा केले का पाउडर !
Demo Pic

  • News18
  • Last Updated: December 20, 2015, 10:17 PM IST
  • Share this:
बुरहानपुर जिले की आंगनवाड़ियों में पोषण आहार के लिए केले का पाउडर बनाने का प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा.प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री विजय शाह ने इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

मंत्री ने कहा कि इसके लिये स्थानीय केले व्यासायियों को प्रशिक्षण दिलवाया जा सकता है. उन्होंने आंगनवाड़ी के बच्चों को सप्ताह में तीन दिन पौष्टिक आहार के रूप में केले दिये जाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि बुरहानपुर बड़ी मात्रा में केले उत्पादन करने वाला जिला है, इसलिए बच्चों को इसका लाभ मिलना चाहिए.

दरसअल, खाद्य मंत्री कुंवर शाह जिला योजना समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे. बैठक में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस और विधायक राजेन्द्र दादू भी मौजूद थे.

ईरान के राष्ट्रपति को दिखाया जाएगा खूनी भंडारा

खाद्य मंत्री विजय शाह ने बुरहानपुर में जिले की ऐतिहासिक धरोहरों, कला और संस्कृति को दर्शाने वाले तीन दिवसीय बुरहानपुर उत्सव का शुभारंभ किया. प्रभारी मंत्री ने कहा कि बुरहानपुर का खूनी भण्डारा एक बेमिसाल जल-वितरण व्यवस्था है. इस तरह की व्यवस्था देश में और कहीं नहीं देखी गयी है. ऐसी व्यवस्था केवल ईरान में बतायी जाती है.

उन्होंने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति को बुरहानपुर आमंत्रित किया जाये. उन्होंने कहा कि जिले का अजेय असीरगढ़ किला इतिहास में काफी प्रसिद्ध है, इस किले के जीर्णोद्धार तथा सौंदर्यीकरण का कार्य प्राथमिकता से किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2015, 10:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर