लाइव टीवी

तीन साल से आज तक नहीं बनी रोड, मार्ग सूखी नदी में तब्दील

Sharik Akhtar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 3, 2016, 6:44 PM IST
तीन साल से आज तक नहीं बनी रोड, मार्ग सूखी नदी में तब्दील

  • Share this:
शहर में लालबाग से गुरुद्वारा तक बनने वाले मार्ग का निर्माण अधर में लटकने से जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आरोप है कि अधिकारियों व ठेकेदारों की मनमानी के चलते तीन साल से यह कार्य कछुआ चाल चल रहा है.

स्थानीय निवासी राकेश तिवारी ने बताया कि लालबाग से गुरुद्वारे तक बनने वाला बायपास मार्ग का निर्माण तीन सालों में भी पूरा नहीं हुआ है. हाल ही में सड़क निर्माण के ठेकेदार ने इस मार्ग पर बड़े-बड़े पत्थर डाल दिए. जिससे यह मार्ग सूखी नदी में तब्दील हो गया.

लोगों ने बताया कि मार्ग पर आधा दर्जन से अधिक कॉलोनी के रहवासी आवाजाही करते हैं, लेकिन ठेकेदार ने बड़े-बड़े पत्थर डालकर इसे रामभरोसे छोड़ दिया है. जिससे लोगों की तकलीफ बढ़ गई है. मामला बर्दाश्त से बाहर होने पर रहवासी लोकनिर्माण विभाग कार्यालय का घेराव करने का मन बना रहे है.

कमोबेश ऐसा ही कुछ हाल शहर की न्यू इंदिरा कॉलोनी का है. यहां 40 लाख रूपए लागत से बन रही सड़क का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया जाए, इसके लिए जागरूक रहवासियों ने इसकी निगरानी शुरू कर दी, लेकिन ठेकेदार को लोगों की निगरानी यह रास नहीं आई और उसने काम बंद कर दिया.

रहवासियों ने इसकी शिकायत नगर निगम कमिश्नर से लेकर कलेक्टर के समक्ष दर्ज कराई है. इसके बावजूद भी सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ. अब कॉलोनी के रहवासी सीएम हेल्प लाईन में शिकायत करने की बात कह रहे हैं.

उधर, मामले के मीडिया में आने के बाद निगम प्रशासन हरकत में आया और कमिश्नर सुरेश रेवाल ने इंजीनियरों से जानकारी ली. इसके बाद उनहोंने आश्वासन दिया जल्द ही सड़क निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2016, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर