लाइव टीवी

इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर कराएं बच्चों का स्कूल में प्रवेश

Pradesh18
Updated: June 17, 2016, 9:47 PM IST
इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर कराएं बच्चों का स्कूल में प्रवेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में मिस्ड कॉल देकर बच्चों का स्कूल में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सरकार ने इसके लिए टोल फ्री नंबर 077-2570000 जारी किया है.

  • Pradesh18
  • Last Updated: June 17, 2016, 9:47 PM IST
  • Share this:
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में  मिस्ड कॉल देकर बच्चों का स्कूल में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सरकार ने इसके लिए टोल फ्री नंबर 077-2570000 जारी किया है.

दरसअल, स्कूल चले हम अभियान के दूसरे चरण के तहत 6 से 14 आयु वर्ग के समस्त बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन स्कूलों में सुनिश्चित किया जा रहा है. उनकी नियमित उपस्थिति बनाए रखने, शैक्षिक रूप से कमजोर बच्चों को शैक्षिक मदद करने, सह शैक्षिक गतिविधियों में सहयोग करने उनके पालकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है.

अनियमित बच्चों की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए वर्ष भर पालकों से सतत संपर्क करने के लिए जन आंदोलन के रूप में प्रेरकों अर्थात मोटीवेटर का सहयोग बिना किसी मानदेय से लिया जाना है. शिक्षा विभाग ने मोटीवेटर बनने के लिए आम नागरिकों से आह्वान किया

जिला परियोजना समन्वयक रघुवंशी ने बताया है कि सेवानिवृत्त शिक्षक एवं अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, सेवानिवृत्त प्रोफेसनल्स घरेलू महिलाएं, विद्यार्थीगण, संस्थागत रूप से एनजीओ और अन्य संस्थाएं, कॉरपोरेट सोशल रिस्पान्सिवीलिटी के तहत औद्योगिक प्रतिष्ठान तथा मीडिया कार्यकर्ता भी स्वेच्छा से मोटीवेटर बन सकते हैं.

मोटीवेटर बनने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल चले हम के लिए वेबसाइट www.schoolchalehum.mp.gov.in पर अपना नाम दर्ज कर सकते हैं. टोल फ्री नंबर 077-2570000 पर मिस्ड काल करके भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2016, 9:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर