लाइव टीवी

रेपिस्ट के कारण छोड़ा स्कूल, डर दूर करने खुद छात्राओं के घर पहुंचे एसपी

Sharik Akhtar Durrani | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: March 15, 2016, 12:58 PM IST
रेपिस्ट के कारण छोड़ा स्कूल, डर दूर करने खुद छात्राओं के घर पहुंचे एसपी
Demo Pic

दुष्कर्म की घटनाओं से सहमी 25 छात्राओं ने जब स्कूल जाना छोड़ दिया तो एसपी खुद उन्हें मनाने गांव पहुंचे और सुरक्षा का वादा कर छात्राओं को वापस स्कूल जाने के लिए राजी किया.

  • Share this:
बुरहानपुर में आदिवासी गांव मांडवा और उसके आसपास के गांव में दुष्कर्म की घटनाओं से सहमी 25 छात्राओं ने पढ़ाई छोड़ दी थी. इस बात की सूचना मिलने पर एसपी अनिल सिंह कुशवाह खुद गांव पहुंचे और छात्राओं को दोबारा स्कूल जाने के लिए राजी किया.

दरअसल, बुरहानपुर की नेपानगर तहसील के मांडवा गांव में दो साल पहले एक 12 वर्षीय छात्रा के साथ बलात्कार और हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. इससे घटना से डरे आदिवासी परिवारों ने चार किलोमीटर दूर मांडवा में स्थित स्कूल में अपनी बेटियों को पढ़ने के लिए भेजना बंद कर दिया.

इस बीच आरोपी को भी पकड़कर जेल भेज दिया गया लेकिन ग्रामीणों ने बेटियों को स्कूल भेजना शुरू नहीं किया. इस बारे में जब एसपी अनिल सिंह कुशवाह को पता चला तो वो एएसपी मनोज राय के साथ गांव पहुंचे और जनसंवाद लगाया. जिसमें उन्होंने सभी ग्रमीणों को सुरक्षा का विश्वास दिलाया और एक बार फिर छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए समझाइश दी.

एसपी की ओर से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण अपनी बेटियों को वापस स्कूल भेजने के लिए राजी हो गए हैं, जिसके बाद अब उनकी बेटियां एक बार फिर पढ़ाई शुरू करने को तैयार हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 15, 2016, 12:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर