लाइव टीवी

VIDEO: तोता-मैना और गिलहरी की तिकड़ी ने किया सांप को भागने पर मजबूर

Sharik Akhtar Durrani | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 13, 2016, 1:59 PM IST

  • Share this:
बुरहानपुर के सिंधीबस्ती चौराहा पर तोता, मैना और गिलहरी की तिकड़ी ने सांप पर ऐसा हमला बोला की सांप को पेड़ से नीचे उतर कर जमीन पर आना पडा.

बुरहानपुर शहर में एक ऐसा दृश्य कैमरे में कैद हो गया है, जो अमूमन जंगलों में ही देखने को मिलता है. यहां बीच शहर में एक पेड़ पर सांप को तोता, मैना और गिलहरी की तिकड़ी ने घेर लिया और फिर उसे पेड़ से भागने के लिए मजबूर कर दिया.

शहर के सिंधी बस्ती चौराहे पर ईदगाह जिनिंग फैक्ट्री के नीम के पेड़ पर कई सालों से एक सांप के जोड़े का बसेरा हैं. इसी पेड़ पर तोता, मैना और गिलहरी भी रहते हैं.

यहां तोता, मैना व गिलहरी की तिकड़ी ने सांप पर ऐसा प्रहार किया कि सांप को पेड़ से उतर कर जमीन पर आना पडा.

इस नजारे को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया और कुछ लोगों ने बेजुबान पक्षियों पर पत्थरों से हमला कर उन्हें परेशान भी किया. हालांकि, अंत में सांप ने हार मान ली और उसने पेड़ से नीचे उतर कर सुरक्षित जगह पर पनाह ले ली.

स्थानीय रहवासियों की मानें कई सालों से सांप का जोड़ा इस पेड़ पर रह रहा हैं. स्थानीय भाषा में इस सांप को घोड़ा पछाड़ सांप कहा जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2016, 1:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर