लाइव टीवी

छोटे कद के पति-पत्नी को नहीं मिल रहा रोजगार, कलेक्टर से लगाई गुहार

Sharik Akhtar | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 15, 2015, 8:27 PM IST
छोटे कद के पति-पत्नी को नहीं मिल रहा रोजगार, कलेक्टर से लगाई गुहार

  • Share this:
जिला कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. जहां छोटे कद के कारण बेरोजगार दंपती अपने लिए रोजगार मांगने पहुंचे. जिन्हें कलेक्टर ने नगर निगम में रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया.

दरसअल, बुरहानपुर जिला मुख्यालय से सटे जैनाबाद गांव की बलवार टेकरी बस्ती में रहने वाला हुकुम और उसकी पत्नी भारती अपने कम कद के कारण परेशान हैं. उनको कद के कारण कोई मजदूरी पर भी नहीं रखता है. जिसके चलते करीब डेढ़ दशक से बेरोजगारी के शिकार हैं.

बेरोजगार दंपति ने बताया कि, सालों से जैसे-तैसे वे दोनों अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं. आखिरकार उन्होंने तंग आकर रोजगार की आस में कलेक्टर के दरबार में गुहार लगाई.

कलेक्टर जेपी आइरिन सिंथिया ने पति-पत्नी की कद काठी को देखकर सहानुभूति जताई और नगर निगम कमिश्नर को दोनों या किसी एक को नगर निगम में रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए.

कलेक्टर सिंथिया के निर्देश पर दोनों पति-पत्नी नगर निगम कमिश्नर के पास पहुंचे. कमिश्नर सुरेश रेवाल ने आवेदन लेकर दंपती को जल्द ही यथासंभव रोजगार देने का भरोसा दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2015, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर