Bhopal: चुनाव आयोग के सामने नारेबाजी करने वाले 150 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, दिग्विजय सिंह के साथ पहुंचे थे कार्यकर्ता 

भोपाल में निर्वाचन आयोग के सामने नारेबाजी करते कांग्रेस के कार्यकर्ता.
भोपाल में निर्वाचन आयोग के सामने नारेबाजी करते कांग्रेस के कार्यकर्ता.

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे. उनका आरोप है कि सरकारी अधिकारी(government officer) सत्ता पक्ष के इशारे पर काम कर रहे हैं. तभी उनके समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:18 AM IST
  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में चुनाव आयोग (Election commission) के कार्यालय के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करना और धरना देना मंहगा पड़ गया. आयोग ने प्रदर्शन और नारेबाजी करने के आरोप में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं (Congress worker) के खिलाफ केस दर्ज कराया है. दरअसल मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे.

इस दौरान उनके साथ कई कांग्रेस कार्यकर्ता भी चुनाव आयोग पहुंचे और  आयोग पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह के सामने ही जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. इतना ही नहीं जैसे ही दिग्विजय सिंह दो और प्रतिनिधियों के साथ चुनाव आयोग में अंदर शिकायत दर्ज कराने गए तो बाहर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग के गेट पर ही बैठकर धरना शुरू कर दिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस प्रदर्शन को नियमों का उल्लंघन मानते हुए पुलिस ने 150 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है

MP By-election: बीजेपी के संपर्क में कांग्रेस के कई और विधायक! उपचुनाव परिणाम के बाद छोड़ सकते हैं 'हाथ' का साथ



पुलिस ने कराई विडियोग्राफी
जिस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह के साथ चुनाव आयोग पहुंचे पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ वहां लगी हुई थी. पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हर गतिविधि की वीडियोग्राफी कर रही थी. जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव आयोग पहुंचे उन्होंने वहां प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को चुनाव आयोग के दफ्तर के अंदर जाने से तो रोका तो कार्यकर्ता बाहर ही प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे. इस दौरान पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी कराई और वीडियोग्राफी के आधार पर ही कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज लिया.

उपचुनाव में आर-पार
उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच अब आर-पार की लड़ाई हो रही है. प्रचार खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं, लिहाजा दोनों पार्टियां एक दूसरे को घेरने में जुटी हुई हैं. कल दिग्विजय सिंह जहां सरकारी कर्मचारियों पर बीजेपी के पक्ष में काम करने के आरोप लगाने की शिकायत करने चुनाव आयोग पहुंचे थे तो उसके थोड़ी देर बाद ही इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वी. डी. शर्मा भी चुनाव आयोग पहुंचे थे. ऐसे में चुनाव आयोग के बाहर व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज