अपना शहर चुनें

States

टारगेट समीक्षा के लिए आईटी विभाग की बड़ी बैठक सोमवार को

आयकर कार्यालय.
आयकर कार्यालय.

नोटबंदी के बाद टैक्स ग्रोथ रेट में आई कमी की समीक्षा करने के लिए केन्द्रीय प्रत्यक्ष बोर्ड की जोनल मेम्बर एस भट्टासाली सोमवार को भोपाल आ रही हैं.

  • Share this:
नोटबंदी के बाद टैक्स ग्रोथ रेट में आई कमी की समीक्षा करने के लिए केन्द्रीय प्रत्यक्ष बोर्ड की जोनल मेम्बर एस भट्टासाली सोमवार को भोपाल आ रही हैं. भट्टासाली यहां एमपी-सीजी को दिए गए टारगेट की समीक्षा करेंगी. मौजूदा स्थिति में एमपीसीजी का ग्रोथ रेट ऑल इंडिया ग्रोथ रेट से दो प्रतिशत अधिक है. भट्टासाली एडवांस टैक्स, टाईमबारिंग के अलावा सर्च और सर्वे से जुड़े मामलों की समीक्षा करेंगी.

जोनल मेम्बर एस भट्टासाली अपील और कोर्ट में वर्षों से लंबित मामलों, असेसमेंट के बाद ऑडिट आपत्ति को लेकर कमिश्नरेटवार समीक्षा कर सकती हैं. समीक्षा बैठक में प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर पवन परमार सिंह, इंदौर और रायपुर के चीफ कमिश्नर भी मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि चालू वित्तीय वर्ष में करीब 22 हजार करोड़ की टैक्स वसूली का टारगेट है. इसमें से अब तक करीब आठ हजार करोड़ रूपए टैक्स वसूली हो सकी है. अगले पांच महीने में निर्धारित टारगेट को पाने के लिए भट्टासाली अपने मातहत अफसरों से रणनीतिक प्लान पर भी चर्चा करेंगी.

बैठक में पुरानी रिकवरी की वसूली, अपील और अदालत में चल रहे मामलों को जल्दी से जल्दी डिस्पोज करने पर भी विचार-विर्मश करेंगी. वहीं नेशनल एकेडमी आॅफ डायरेक्ट टैक्स (एनएडीटी) के प्रिंसिपल डायरेक्टर जनरल रंगनाथ झा शनिवार को भोपाल में होंगे. रंगनाथ झा यहां ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में आयकर अधिकारियों को केन्द्र सरकार की नई नीतियों के बारे में संबोधित करेंगे. इसके अलावा रंगनाथ झा नोटबंदी और कालेधन के जुड़े ट्रेनिंग प्रोग्राम की तकनीकी बारिकियों की भी जानकारी देंगे. यह पहला अवसर है जब एनएडीटी के डायरेक्टर ट्रेनिंग इंस्टीट्यट का दौरा करने भोपाल आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज