Home /News /madhya-pradesh /

4 year old child falls into borewell in chhatarpur rescue operations going on know detail nodps

छतरपुर: सफल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, बोरवेल में फंसे दीपेंद्र को सकुशल निकाला गया

छतरपुर के नारायणपुरा में बोरवेल में फंसे दीपेंद्र यादव को सुरक्षित बाहर निकाला गया....

छतरपुर के नारायणपुरा में बोरवेल में फंसे दीपेंद्र यादव को सुरक्षित बाहर निकाला गया....

Chhatarpur News: छतरपुर जिले के नारायणपुरा में बोरवेल में गिरे पांच वर्षीय दीपेंद्र यादव को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. बच्चा करीब 20 फीट गहराई में बोरवेल के अंदर फंसा था. रेस्क्यू ऑपरेशन में सेना की भी मदद ली गई थी. कलेक्टर संदीप जीआर और एसपी सचिन शर्मा डॉक्टरों की टीम के साथ एम्बुलेंस से बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे. नारायणपुरा निवासी अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ खेत पर काम कर रहे थे, तभी दोपहर के समय उनका चार साल का बेटा दीपेंद्र यादव खेत में बोरवेल में गिर गया था.

अधिक पढ़ें ...

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर के ओरछा रोड थाना क्षेत्र के नारायणपुरा गांव में बुधवार को बोरवेल में फंसे पांच साल के मासूम दीपेंद्र को देर रात सकुशल बाहर निकाल लिया गया. दीपेंद्र यादव को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दीपेंद्र को सकुशल बाहर निकालने के लिए स्थानीय प्रशासन मौके के साथ-साथ सेना की भी मदद ली गई. जानकारी के अनुसार नारायणपुरा निवासी अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ खेत पर काम कर रहे थे. तभी दोपहर के समय उनका बेटा दीपेंद्र यादव खेत में बोरवेल में गिर गया. बच्चे के बोरबेल में गिरते ही खेत में हड़कंप मच गया. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी. प्रशासन भी हरकत में आया और बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था.

बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर पर सीएम शिवराज सिंह ने भी तत्काल संज्ञान लिया. उन्होंने अफसरों से रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री और कलेक्टर छतरपुर से फोन पर चर्चा कर निर्देश दिए हैं कि बच्चे को शीघ्र निकालने की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए. सीएम ने दीपेंद्र यादव की मां से फोन पर चर्चा कर उन्हें ढांढस बंधाया. रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी दी और बच्चे को निकालने में पूरी मदद का आश्वासन दिया.

सीएम शिवराज ने दी रेस्क्यू टीम को बधाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में कहा, “यह अत्यंत हर्ष की बात है कि छतरपुर में बोरवेल में फंसे भांजे दीपेंद्र यादव को सुरक्षित निकाल लिया गया है. माता-पिता के साथ बेटे दीपेंद्र को अस्पताल चेकअप के लिए ले जाया गया है. मैं अपने नन्हे भांजे के पूर्णत: स्वस्थ एवं सकुशल होने की प्रार्थना करता हूं. दीपेंद्र के माता-पिता किसी बात की चिंता न करें, हम सब उनके साथ हैं.”

सीएम ने आगे कहा, “जांच और चिकित्सा में किसी तरह की कमी नहीं रखी जायेगी. मुझे विश्वास है कि मेरा प्यारा भांजा जल्द स्वस्थ होकर घर लौटेगा. मैं दीपेंद्र के मंगलमय जीवन के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं. भांजे दीपेंद्र के सकुशल बोरवेल से निकलने पर माता-पिता और प्रशासन की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई! रेस्क्यू टीम ने बहुत सराहनीय कार्य किया है. दीपेंद्र भी अत्यंत साहसी है, उसकी बातों में बहादुरी की झलक साफ दिखाई दी. मैं उसके शीघ्र स्वस्थ होने और उज्जवल भविष्य हेतु कामना करता हूं.”

Tags: Chhatarpur news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर