लाइव टीवी

व्यापारी ने किया दो करोड़ का लेन-देन, मजदूर को मिला आयकर का नोटिस

Sunil Upadhyay
Updated: May 26, 2017, 4:59 PM IST
व्यापारी ने किया दो करोड़ का लेन-देन, मजदूर को मिला आयकर का नोटिस
चंद्रपाल चौरसिया,पीड़ित मजदूर फोटो-ईटीवी

मध्य प्रदेश में मजदूरी करने वाले एक युवक के खाते से एक व्यापारी ने दो करोड़ सात लाख रुपए का लेन-देन कर दिया.

  • Last Updated: May 26, 2017, 4:59 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में मजदूरी करने वाले एक युवक के खाते से एक व्यापारी ने दो करोड़ सात लाख रुपए का लेन-देन कर दिया. जब उस मजदूर को इनकम टैक्स ने नोटिस थमाया तब उसे पता चला कि चीनी के व्यापारी ने उसके नाम के खाते से अपना व्यापार कर लिया.

मामला कोतवाली क्षेत्र के बंगराजन माता तिराहे का है. गल्लामंडी में चार हजार की नौकरी करने वाले चंद्रपाल चौरसिया ने एसपी को आवेदन दिया है कि उसे लोन दिलाने के नाम पर शक्कर का व्यापार करने वाले लखन लाल अग्रवाल और उनके पांच बेटों ने मिलकर आईसीआईसीआई बैंक में उसका खाता खुलवाया और उस बैंक खाते के चेक पर पहले दस्तख्त कराके दो करोड़ सात लाख का कारोबार कर लिया.

उसे इसकी भनक तब लगी जब नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उससे इस रकम का हिसाब मांगा. जब उसने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जाकर इसकी जानकारी ली तो उसे पता चला कि उसके नाम के खाते से दो करोड़ सात लाख का अघोषित लेन-देन हुआ है.

अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इस लेन-देन पर 18 लाख टैक्स जमा करने की बात कह रहा है, जबकि उसने यह लेन-देन किया ही नहीं है. वह तो गरीबी रेखा से नीचे है और उसका कार्डधारी भी है.

इनकम टैक्स से मिले इस नोटिस के बाद वह मानसिक पीड़ा झेल रहा है. उसने एसपी से मांग की है कि उसके खाते से किए गए लेन-देन की जांच कराएं और संबंधित व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करें. यह मामला वैसा ही है जैसा कुछ समय पहले कटनी में हवाला कांड के खुलासे के बाद सामने आया था.
पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2017, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर