लाइव टीवी

गजब एमपी: गांव में बिजली नहीं पहुंची, लोगों को मिल गए बिल

Sunil Upadhyay | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 16, 2019, 3:03 PM IST
गजब एमपी: गांव में बिजली नहीं पहुंची, लोगों को मिल गए बिल
बिजली विभाग ने ग्रामीणों को थमाए बिजली बिल

गांव में होकर एक रेल पटरी गुजर रही है, जिसकी वजह से बिजली के तारों की क्रोसिंग नहीं हो पा रही है. अब पुल बनाकर गांव में बिजली पहुंचाने का इंतजाम किया जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही गांव वालों को बिजली के बिल पहुंचा दिए गए.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के हरपालपुर तहसील का एक गांव ऐसा है जहां पिछले 70 साल में बिजली तो नहीं पहुंची, लेकिन बिजली के बिल जरुर ग्रामीणों को घर पर पहुंच गए हैं. आजादी के बाद से अभी तक अंधेरे में डूबे चपरन का पुरवा गांव के लोग इन दिनों अलग ही मुसिबत में फंस गए हैं. ग्रामीणों के घरों के बाहर इलेक्ट्रॉनिक मीटर लगा दिए गए और अब बिजली विभाग ने इन्हें बिना बिजली कनेक्शन के ही बिल थमाना शुरू कर दिया.

दरअसल, गांव में होकर एक रेल पटरी गुजर रही है, जिसकी वजह से बिजली के तारों की क्रोसिंग नहीं हो पा रही है. अब पुल बनाकर गांव में बिजली पहुंचाने का इंतजाम किया जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही गांव वालों को बिजली के बिल पहुंचा दिए गए. ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग ने उनके घरों के बाहर मीटर लगाए हैं, लेकिन उनमें बिजली का कनेक्शन नहीं किया. ऐसे में गांव के किसी भी घर में बिजली नहीं है. मामले में बिजली विभाग के अधिकारी का कहना है कि ग्रामीणों के नाम के बिल क्यों जारी हुए और ऐसे कैसे हुआ इसकी जांच करवाई जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर गांव में बिजली नहीं पहुंची है तो वहां के लोगों को विधिवत बिजली कनेक्शन मुहैया कराए जाएंगे.

चपरन गांव के लोगों में बिना बिजली कनेक्शन के बिल आने से रोष है और लोगों का कहना है कि बिजली समस्या होने के कारण लंबे समय से विभाग के बिजली कनेक्शन देने की मांग की जा रही थी. विद्युत विभाग ने ग्रामीणों का ध्यान रखते हुए गांव में लाइट पहुंचाने का काम भी किया, लेकिन लाइट पहुंचने से पहले ही एडवांस में बिजली के बिल क्यों भेज दिए. चपरन गांव के लोग लंबे अरसे से बिजली का सपना देख रहे हैं, मगर अभी तक बिजली नसीब नहीं हुई. चार माह पहले गांव में बिजली आने की उम्मीद जगी थी, लेकिन अब बिजली से पहले बिल आने से यह उम्मीद में धुंधली पड़ती नजर आ रही है.

यह भी पढे़ें-  19 साल से बिस्‍तर पर हैं 100 साल के ये बुजुर्ग, 5 साल से फरार बताकर बिजली चोरी में किया गिरफ्तार

यह भी पढे़ें-  शिवपुरी: चोरी की बिजली से चल रहे 50 से ज्यादा AC और हीटर जब्त

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...