लाइव टीवी

एक घर और 44 दिन में 4 लाशें... ये है हत्या और आत्महत्या की अनसुलझी गुत्थी

Sunil Upadhyay | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 8, 2019, 3:27 PM IST
एक घर और 44 दिन में 4 लाशें... ये है हत्या और आत्महत्या की अनसुलझी गुत्थी
सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने वाले बलराम को जब उसकी बीवी के सुसाइड की ख़बर मिली तब से वो परेशान रहने लगा था. कहा जा रहा है कि बलराम की गैर मौजूदगी में उसके साथ ज़्यादती हुई थी.

  • Share this:
उसने अपने साले को फोन किया और कहा भैया अब आपसे मुलाक़ात नहीं होगी. मैं अपनी बीवी के पास जा रहा हूं...वो मेरा इंतजार कर रही होगी...और बस उसके बाद फोन कट गया. उसके बाद मिली तो उसकी और उसके दो मासूम बच्चों की लाश.

44 दिन 4 लाशों की मिस्ट्री. एक घर से महज़ 44 दिन में चार लाशें उठी थीं. बलराम नाम के शख्स ने उस कमरे में सुसाइड की थी जहां ठीक 44 दिन पहले उसकी बीवी ने सुसाइड की थी. सुसाइड से पहले बलराम ने अपने दो मासूम बच्चों 7 साल की नीलम और 5 साल के बेटे रंजीत को भी मौत की नींद सुला दिया था.

ये दिल दहलाने वाला वाकया छतरपुर के थुराटी गांव में हुआ. यहां पूरा का पूरा परिवार ख़त्म हो गया. इन मौतों को रोका जा सकता था. कम से कम बलराम और उसके दोनों बच्चों की ज़िन्दगी को बचाया जा सकता था. लेकिन उसके बार-बार ये कहने पर कि वह सुसाइड करने जा रहा है, किसी ने उसकी बात पर यकीन नहीं किया.

दिल्ली में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने वाले बलराम को जब उसकी बीवी की सुसाइड की ख़बर मिली तब से वह परेशान रहने लगा था. बीवी के सुसाइड की वजह साफ नहीं. कहा जा रहा है कि बलराम की गैर मौजूदगी में उसके साथ ज़्यादती हुई थी.

इस सुसाइड मिस्ट्री में एक और पेंच तब फंस गया जब बलराम की मौत के बाद तीन ऑडियो वायरल हुए. इन तीन ऑडियो में बलराम हिमाचल में रहने वाले अपने साले से बार बार बोल रहा है कि वह मरने वाला है और मौत भी ऐसी वैसी नहीं. मरने से पहले वह अपनी मौत का पूरा सच लिखकर जाएगा एक कागज़ पर.

बलराम ने ये भी कहां कि वह पलंग के नीचे ये कागज़ रखकर जाएगा, वह उसे निकाल लें. मामले में एक और बात सामने आई है. एक ऑडियो में ये कहा गया कि 'डिप्टी साहब मुझे फंसाने की बात कर रहे हैं.' दरअसल बलराम अपनी बीवी की मौत की तफ्तीश के लिए गुहार लगा रहा था. लेकिन किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया. बलराम की मौत के बाद ये तीन ऑडियो वायरल हुए.
LIVE

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2019, 2:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर