लाइव टीवी

जापानी महिला से छेड़छाड़ मामला, अदालत ने 14 दिनों में सुनाया फैसला

Sunil Upadhyay | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 30, 2017, 8:45 PM IST
जापानी महिला से छेड़छाड़ मामला, अदालत ने 14 दिनों में सुनाया फैसला
सांकेतिक तस्वीर

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की एक अदालत ने विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में एक जापानी महिला से छेड़छाड़ मामले में सिर्फ 14 दिनों में फैसला सुना दिया.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की एक अदालत ने विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में एक जापानी महिला से छेड़छाड़ मामले में सिर्फ 14 दिनों में फैसला सुना दिया. आरोपी ने योग सिखाने के बहाने विदेशी पर्यटक के साथ अश्लील हरकत की थी.

सहायक जिला अभियोजन अधिकारी श्रीकेश यादव ने बताया कि न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी एस एस जमरा की अदालत ने आरोपी रामरतन सोनी को विदेशी महिला से छेड़छाड़ का दोषी ठहराया है.

अदालत ने रामरतन को आईपीसी की धारा 354 और 454 में दो-दो वर्ष के कठोर कारावास के साथ एक-एक हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई. जुर्माना की राशि अदा न करने पर तीन-तीन माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी.

क्या है मामला

जापान की महिला खजुराहो आई हुई थीं. सात मई 2017 को उसे 64 योगनी मंदिर के सामने रामरतन मिला और उसने महिला को योग सिखाने के बहाने गलत नियत से पकड़ लिया. महिला के शोर मचाने पर रामरतन मौके से फरार हो गया था.

14 दिनों में सुनाया फैसला

जापानी महिला पर्यटक ने खजुराहो पुलिस थाने पर रामरतन के खिलाफ केस दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले में त्वरित जांच करते हुए चालान पेश किया. अदालत ने ट्रायल शुरू होने के 14 दिनों के भीतर ही फैसला सुना दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2017, 8:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर