MP उपचुनाव से पहले पुलिस ने छतरपुर में बरामद किए 26 लाख रुपये कैश

एमपी पुलिस ने कैश बरामद किए हैं. सांकेतिक फोटो
एमपी पुलिस ने कैश बरामद किए हैं. सांकेतिक फोटो

MP By-election: विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन से पहले छतरपुर पुलिस (Chhatarpur Police) ने एक युवक के पास बड़ी रकम बरामद की. चुनाव के मद्देनजर आयकर विभाग को दी गई जानकारी.

  • Share this:
छतरपुर. मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव (MP Assembly By-election) से ऐन पहले छतरपुर पुलिस (Chhatarpur Police) ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में भगंवा थाना क्षेत्र में कारवाई करते हुए 26 लाख 50 हजार रुपए कैश जप्त किए. इस कैश के साथ एक युवक को भी हिरासत मे लिया गया है. बड़ामलहरा सीट पर उपचुनाव की वजह से भगंवा थाना पुलिस घुवारा मे चैकिंग कर रही थी, तभी बस में चेकिंग के दौरान एक युवक बैग के साथ बैठा मिला. जब इस बैग की पुलिस ने तलाशी ली तो यह कैश बरामद हुआ है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह कैश वह छतरपुर बैंक से निकाल कर आ रहा है, लेकिन बड़ामलहरा में उपचुनाव है. इसलिए पुलिस को ऐसी आशंका है कि कहीं यह रकम चुनाव में तो नहीं खर्च की जानी थी. डीएसपी पंकज मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान युवक के पास से इतनी बड़ी रकम बैग में मिली है. चुनाव को ध्यान में रखते हुए रकम जब्त कर ली गई है और युवक को जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने का कहा गया है. साथ ही मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है.

दलों ने झोंकी ताकत
आपको बता दें कि राज्य में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसके लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है. उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत पक्की करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. क्योंकि जिनके खाते में ज्यादा सीटें आएंगी, वो एमपी में फिर सरकार बनाने में कामयाब होगा. ऐसे में कांग्रेस की कोशिश है कि ज्यादा सीटें जीतकर फिर से सत्ता पर काबिज हो. जबकि बीजेपी अधिक सीटों पर जीत के साथ सत्ता में बनी रहनी चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज