लाइव टीवी

छतरपुर: कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल से गायब, अस्पताल प्रशासन में हड़ंकप
Chhatarpur News in Hindi

Sunil Upadhyay | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 3, 2020, 7:42 AM IST
छतरपुर: कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल से गायब, अस्पताल प्रशासन में हड़ंकप
कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के अस्पताल से गायब होने पर मचा हड़कंप. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Coronavirus: चीन के वुहान (Wuhan) शहर में मेडिकल की पढ़ाई करने वाला छात्र अभिषेक राजपूत 20 दिन पहले भारत लौटा था. उसे गले में दर्द और सर्दी-जुकाम की शिकायत थी.

  • Share this:
छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) के जिला अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कोरोना वायरस (Coronavirus) का संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल से गायब हो गया. अस्पताल से लापता होने वाला संदिग्ध मरीज मेडिकल का एक छात्र है. वह चीन के वुहान शहर से पढ़ाई करके घर लौटा था. छात्र दो दिन पहले ही नौगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करा रहा था, जिसके बाद उसे जांच के लिए जिला अस्पताल के विशेष वार्ड में अलग से रखा गया था. फिलहाल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के अस्पताल से गायब होने से अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पांव फूल गए है. बता दें कि वुहान शहर से कोरोना वायरस का संक्रमण शुरू हुआ है.

चीन में मेडिकल की पढ़ाई करता था छात्र
दरअसल, छतरपुर के नौगांव निवासी अभिषेक राजपूत चीन में MBBS की पढ़ाई कर रहा था. वह 20 दिन पहले ही घर लौटा था. छात्र को तभी से गले में दर्द और सर्दी-जुकाम की शिकायत थी. वह शनिवार को नौगांव के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचा, उसे जिला अस्पताल में बनाए गए विशेष आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल किया गया था. मरीज का कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया जाना था, लेकिन अचानक रविवार शाम को अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पांव उस वक़्त फूल गए जब मरीज अस्पताल से कहीं गायब हो गया.

कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज को जांच के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में किया था भर्ती (फाइल फोटो)
कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज को जांच के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में किया था भर्ती (फाइल फोटो)


कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में दहशत
छतरपुर जिला अस्‍पताल के डॉक्टर्स का कहना है कि मरीज में कोरोना वायरस जैसे स्पष्ट लक्षण नहीं हैं, फ‍िर भी शासन के निर्देशों के आधार पर उसे निगरानी में रखा गया था. अब तो जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही तस्‍वीर साफ हो पाएगी. बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से 300 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों लोग संक्रमित बताए जाते हैं. चीन में वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है.

यह भी पढ़ें- छतरपुर में पुलिस ने ग्रामीण का गिरा दिया कच्चा मकान, विरोध करने पर की पति-पत्नी की पिटाईयह भी पढ़ें- बदहाल स्वास्‍थ्य सेवाएं सुधारने के लिए कसी कमर, अब 2867 हेल्‍थ एंड वैलनेस सेंटर खुलेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 7:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर