Home /News /madhya-pradesh /

Viral Video: नाग-नागिन का डांस जिसने देखा वो थम गया, कुछ ऐसा था हसीन नजारा

Viral Video: नाग-नागिन का डांस जिसने देखा वो थम गया, कुछ ऐसा था हसीन नजारा

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में नाग-नागिन का डांस देखने लोगों की भीड़ लग गई.

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में नाग-नागिन का डांस देखने लोगों की भीड़ लग गई.

Viral Video: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में प्रकृति ने हसीन नजारा दिखाया. यहां एक नाले के किनारे जब लोग निकले तो थम गए. यहां एक नाग-नागिन का जोड़ा जबरदस्त डांस कर रहा था.

छतरपुर. छतरपुर में जिले में प्रकृति का हसीन नजारा देखने को मिला. यहां नाग-नागिन के जोड़े ने वो डांस  किया कि सब देखते ही रह गए. उन्हें अठखेलियां करते देख लोगों ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया. नाग-नागिन बड़ी देर तक डांस करते रहे फिर धीरे-धीरे गायब हो गए.

ये नजारा दिखाई दिया जिले के महाराजपुर तहसील अंतर्गत पड़वाहा ग्राम पंचायत में. लोग एक तरफ नाले से गुजर रहे थे तो देखा कि नाग-नागिन डांस कर रहे हैं. देखते ही देखते ही लोगों का हुजूम लग गया. लोगों ने इस नजारे को बड़ी देर तक मोबाइल में कैद किया. इनकी ये अठखेलियां लगभग 1 घंटे तक चलती रही.



इस मौसम में बाहर ज्यादा निकलते हैं सांप

सर्प विशेषज्ञों के मुताबिक, ये बारिश का मौसम नाग-निगन के मिलन का समय होता है. इसलिए अक्सर इस तरह के नजारे हर जगह देखने को मिल जाते हैं. इसी मौसम में नाग ज्यादा बाहर निकलते हैं. इसी तरह कुछ दिन पहले सागर जिले के बांदरी बछऊ गांव में आज कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. सांपों के जोड़े को मस्ती करता देख खेत में जुताई कर रहे किसान अपना काम-धाम छोड़कर नाग-नागिन का रोमांस देखने लगे. सांपों का यह जोड़ा कभी एक-दूसरे को जमीन पर गिरा देता था, तो कभी हवा में उछलकर मस्ती कर रहा था. किसी ने इस दृश्य का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बांदरी बछऊ गांव में नाग-नागिन के जोड़े को आलिंगन करता देख लोगों की भीड़ जुट गई. इन दिनों खेतों में जुताई का काम चल रहा है, लेकिन नाग-नागिन के जोड़े का खेल देखने के लिए किसान कुछ देर तक अपना काम भी भूल गए. लोग सांपों को एक साथ आलिंगन करते देख हैरान हो रहे. नाग-नागिन का यह जोड़ा करीब आधे घंटे तक खेत में प्रेमालाप करता रहा. मजेदार बात यह कि सांपों से कुछ ही दूरी पर कुत्तों का झुंड भी था, लेकिन इनकी मौजूदगी से भी सांपों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा था.

Tags: MP big news, Wildlife

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर