Home /News /madhya-pradesh /

महिला ने दिया दो सिर वाली बच्ची को जन्म, नॉर्मल हुई डिलिवरी, डॉक्टर भी हैरान

महिला ने दिया दो सिर वाली बच्ची को जन्म, नॉर्मल हुई डिलिवरी, डॉक्टर भी हैरान

Chhatarpur News: एमपी के छतरपुर में महिला ने दो सिर की बच्ची को जन्म दिया है.

Chhatarpur News: एमपी के छतरपुर में महिला ने दो सिर की बच्ची को जन्म दिया है.

Madhya Pradesh News: एमपी के छतरपुर जिले में एक खबर आग की तरह फैली है. दरअसल, यहां एक महिला ने दो सिर की बच्ची को जन्म दिया है. बच्ची का दूसरा सिर पैरों के पास है. हालांकि, इस चेहर में नाक, कान, मुंह की जगह उनके निशान हैं. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल बच्ची और मां पूरी तरह स्वस्थ हैं. दोनों डॉक्टर के ऑब्जर्वेशन में हैं. बच्ची का जन्म जिले के बड़ामलहरा स्वास्थ्य केंद्र हुआ, बाद में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. बच्ची का जन्म के समय वजन 3.3 किलोग्राम बताया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग टीम इसे विकृति बता रही है.

अधिक पढ़ें ...

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर में अनोखी बच्ची का जन्म हुआ है. इस बच्ची के दो सिर हैं. दूसरा सिर बच्ची के पैरों की तरफ है. इस खबर के फैलते ही पूरा जिला इसकी चर्चा कर रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल मां और बच्ची पूरी तरह स्वस्थ हैं. उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. बड़ामलहरा में बच्ची का जन्म होने के बाद डॉक्टरों ने उसकी बेहतर देखभाल के लिए छतरपुर के जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, सरगुवां गांव में रहने वाली 24 साल की पूजा पति अंतू कुशवाहा को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बडामलहरा लाया गया. यहां गुरुवार सुबह उनकी सामान्य डिलीवरी हुई. सुबह 8 बजे उसने एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची को देखते ही डॉक्टर हैरान रह गए. बच्ची के शरीर में दो सिर थे. उससा दूसरा सिर पैरों के पास था. बताया जा रहा है कि बच्चे के नीचे वाले सिर में बाल व आंख, नाक, कान पूरी तरह से विकसित नहीं हुए हैं. केवल चिन्ह दिखाई दे रहे थे. बच्ची का जन्म के समय वजन 3.3 किलोग्राम बताया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग टीम इसे विकृति बता रही है. बीएमओ हेमंत मरैया ने संध्या शर्मा और सोनम मौर्य ने महिला की डिलीवरी कराई.

जबलपुर का चूहा पहुंचा कटनी, देशी शराब दुकान पर की लूटपाट

जबलपुर के चूहा ने कटनी में शराब दुकान संचालक को लूट लिया. उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर दुकानदार पर चाकू अड़ाया और 3500 रुपये छीन लिए. कटनी पुलिस ने दुकान संचालक की शिकायत पर मामला दर्ज किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी आरोपी 18 से 21 साल के हैं. कटनी पुलिस अब जबलपुर पुलिस से संपर्क कर अपराधियों की और जानकारी ले रही है. कटनी पुलिस के मुताबिक, घटना उमरियापान की 11 दिसंबर की है. यहां स्थित देशी शराब दुकान में शाम करीब साढ़े पांच बजे तीन बदमाश पहुंचे.

उन्होंने दुकान के संचालक शिवांशु पिता ज्ञानचंद जायसवाल पर चाकू अड़ा दिया. चाकू अड़ते ही शिवांशु के होश उड़ गए. इसके बाद बदमाश उनके पास से 3500 रुपये लेकर फरार हो गए. उनके जाने के बाद दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने दुकानदार से बदमाशों का हुलिया पूछा. उसके आधार पर पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की. शनिवार देर रात पुलिस को पता चला कि बदमाश स्लीमनाबाद से निकल रहे हैं. पुलिस वहां पहुंची और सलैया मार्ग से जाते हुए बदमाशों को पकड़ लिया.

Tags: Chhatarpur news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर