लाइव टीवी

छतरपुर के युवाओं ने बेसबॉल की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीते गोल्ड मेडल

Sunil Upadhyay | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 9, 2018, 4:48 PM IST
छतरपुर के युवाओं ने बेसबॉल की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जीते गोल्ड मेडल
छतरपुर के बेसबॉल खिलाड़ी आनंद गुप्ता और शनत नागर

छतरपुर की दो युवा प्रतिभाओं ने अपने अपने जनपद और देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है. इनमें से एक ने थाईलैंड में जाकर सॉफ्ट वेस बॉल में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है तो वहीं दूसरे ने गोवाहटी में 4 देशों की प्रेसिडेंशियल कप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया है.

  • Share this:
छतरपुर की दो युवा प्रतिभाओं ने अपने अपने जनपद और देश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है. इनमें से एक ने थाईलैंड में जाकर सॉफ्ट वेस बॉल में भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है तो वहीं दूसरे ने गोवाहटी में 4 देशों की प्रेसिडेंशियल कप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया है. छतरपुर के आनंद गुप्ता और शनत नागर की इस कामयाबी पर पूरा जनपद गदगद है.

आनंद गुप्ता पिछले 7 साल से बेसबॉल खेल रहे हैं.बेसबॉल से ही निकलकर आए नए गेम सॉफ्ट बेसबॉल में इन्होंने थाईलैंड की पटाया बैंकॉक में इंडो-थाई चैंपियनशिप 3-0 से जीतकर भारत के लिए गोल्ड जीता है. आनंद गुप्ता खेल के साथ पढ़ाई में भी पूरा ध्यान देते हैं और उन्होंने इस सत्र में इंटर के एग्जाम दिए है. अपनी इस जीत का क्रेडिट उन्होंने अपने कोच मान सिंह को दिया है.

छतरपुर जैसे छोटे शहर में सुविधाएं और संसाधन कम होते हुए भी आंनद गुप्ता और शनत नागर ने अपने मेहनत और अभ्यास के दम पर यह सफलता हासिल की है और आगे भी नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपना अपने जिले और अपने देश का नाम रोशन करना चाहते हैं.

दूसरी प्रतिभा का नाम शनत नागर है, जिसने छतरपुर का नाम रोशन किया है. शनत नागर भी पिछले 7-8 साल से अमेरिका के राष्ट्रीय गेम बेसबॉल का अभ्यास कर रहे थे. हाल ही में गोवाहटी में हुई प्रेसिडेंशियल कप जिसमें बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और इंडिया की टीमों ने हिस्सा लिया था. शनत नागर ने इंडिया टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल हासिल कर अपना और अपने देश का नाम रोशन किया है.

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2018, 4:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर