लाइव टीवी

मिसाल! पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार कर मतदान करने पहुंचा युवक

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 6, 2019, 1:34 PM IST
मिसाल! पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार कर मतदान करने पहुंचा युवक
मतदान करने पहुंचा शिवेंद्र

शिवेंद्र प्रताप सिंह नामक युवक सफेद कपड़ों और सिर मुंडाए हुए डंडा लेकर मतदान केंद पहुंचा और मतदान किया.

  • Share this:
लोकतंत्र का महापर्व कहे जाने वाले चुनावों की खूबसूरती चरम पर है. कोई वोट डालने के बाद शादी कर रहा है कोई शादी से पहले मतदान करता दिख रहा है तो कोई शादी के जोड़े में मतदान करता दिख रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जहां एक पिता की मौत के बाद बेटा मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंचा और वोट डाला.

घटना मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की है. जहां शिवेंद्र प्रताप सिंह नामक युवक सफ़ेद कपड़ों और सिर मुंडाए हुए डंडा लेकर मतदान केंद पहुंचा और मतदान किया. जानकारी के अनुसार शिवेंद्र के पिता की मौत हो गई थी. इसके बाद शिवेंद्र ने ही उनका अंतिम संस्कार किया है. और फिर जाकर मतदान किया. उनके पिता का नाम परमानंद है.

खजुराहो में मतदान का किया बहिष्कार तो महिला पर भड़के अधिकारी

शिवेंद्र की इस मिसाल कि चर्चा उनके गांव और मतदान केंद्र पर भी है. लोग शिवेंद्र की तारीफ़ भी कर रहे हैं कि इस हालत में भी शिवेंद्र मतदान करने पहुंचे हैं. इससे उन लोगों को भी सीख मिलेगी जो कहते हैं कि मेरे एक वोट डालने से क्या होगा.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के अंतर्गत मध्य प्रदेश की सात लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. इनमें टीकमगढ़, होशंगाबाद, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और बैतूल सीटें शामिल हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ है जो शाम 6 बजे तक चलेगा.
(इनपुट- छतरपुर से सुनील)

यह भी पढ़ें- मतदान के दौरान जान से मारने की धमकी पूर्व मंत्री पर पड़ी भारी
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छतरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...