लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके की मांग, नेहरू युवा केंद्रों का नाम बदले सरकार
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 20, 2020, 6:43 PM IST
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके की मांग, नेहरू युवा केंद्रों का नाम बदले सरकार
छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके ने उम्रदराज राज्यपालों पर साधा निशाना.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके (Anusuiya Uikey) ने भोपाल में कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू एक अच्छे प्रधानमंत्री थे, लेकिन स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) आज भी पूरी दुनिया के लिए प्रेरणास्रोत हैं. इसलिए देशभर के नेहरू युवा केंद्रों का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखा जाए.

  • Share this:
भोपाल. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने नेहरू युवा केन्द्र का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद के नाम पर रखने की सलाह दी है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके (Anusuiya Uikey) एक दिन के भोपाल दौरे पर हैं और उन्‍होंने यहां राज्य संग्रहालय में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू एक अच्छे प्रधानमंत्री थे, लेकिन स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) आज भी पूरी दुनिया के लिए प्रेरणास्रोत हैं. यकीनन विवेकानंद के आदर्शों और नैतिक मूल्यों का पूरे विश्व मे डंका बजता है. इसलिए देश भर के नेहरू युवा केंद्रों का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद केंद्र रखा जाए.

एनआरसी पर सरकारों का भ्रम
इसके अलावा उन्होंने अनसुइया उइके ने एनआरसी को लेकर कहा कि कुछ सरकारें एनआरसी पर भ्रम की स्थिति बनाए हुए हैं. जल्द ही यह कोहरा छंटेगा और लोगों को नागरिकता कानून के बारे में सही जानकारी मिलेगी.

उम्रदराज राज्यपालों पर भी साधा निशाना

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनसुइया उइके ने 70 से 80 साल की उम्र में राज्यपाल बनाए जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि इतनी उम्र में राज्यपाल अपने राज्य की जनता के सम्पर्क में नहीं रह पाते, क्‍योंकि उन्हें लगातार दौरे करने पड़ते हैं. इस वजह से कम उम्र के नेताओं को राज्यपाल बनाया जाए, ताकि नई प्रथा शुरू हो.

 

ये भी पढ़ें-राजगढ़ थप्पड़ कांड : कलेक्टर के खिलाफ FIR कराने जाएंगे BJP नेता

 

हरदा सहकारी समिति घोटाला: 25 आरोपियों की संपत्ति राजसात करने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर